May 18, 2024 : 6:35 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान ने संसद में ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया, कहा- हमें अमेरिका का साथ नहीं देना चाहिए था

  • पाक पीएम ने कहा- अमेरिका ने बिना बताए पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर दिया
  • इमरान ने कहा- अमेरिका के इस कदम से दुनियाभर ने पाकिस्तान को ही भलाबुरा कहना शुरू कर दिया

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 08:38 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भरी संसद में अलकायदा के सरगना रहे आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमेरिका का साथ नहीं देना चाहिए था। 

इमरान ने कहा कि अमेरिकी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर लादेन को शहीद कर दिया और पाकिस्तान को बताया भी नहीं। इसके बाद पूरी दुनिया ने पाकिस्तान को भला-बुरा कहना शुरू कर दिया, जिससे देश को शर्मिंदा होना पड़ा।

अमेरिका का साथ देकर अपने 70 हजार लोग खोए- इमरान
इमरान ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमेरिका का साथ देकर अपने 70 हजार लोगों को खो दिया। विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानियों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। 2010 के बाद पाकिस्तान में ड्रोन अटैक हुए और सबने सिर्फ निंदा की।

2011 में मारा गया था ओसामा
ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद में 2 मई 2011 को मारा गया था। अमेरिकी के सुरक्षा बलों ने एक स्पेशल ऑपरेशन के जरिए उसे पाकिस्तान में घुसकर मारा था। लादेन अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले का दोषी था। लादेन के शव को समुद्र में दफना दिया गया था।

पाकिस्तान मिलिट्री बेस के पास ही ठिकाना था
आईएसआई डाइरेक्टर जनरल अहमद शुजा पाशा को आईएसआई के महानिदेशक अहमद शुजा पाशा को लादेन की मौजूदगी का पता था। पाकिस्तान सरकार पर लादेन को पनाह देने के आरोप लगे थे। एबटाबाद में जिस जगह पर लादेन छिपा था, वहां से एक मील से भी कम दूरी पर ही पाकिस्तान का मिलिट्री बेस था।

Related posts

कोरोना संकट के बीच अमेरिका में मैदान पर खेल की वापसी, ताइवान में बेसबॉल देखने स्टेडियम पहुंचे फैंस 

News Blast

तालिबान-पाकिस्तान की आतंकी जुगलबंदी:अफगानिस्तान पहुंचे 10 हजार पाकिस्तानी लड़ाके; ISI ने ऑर्डर दिया- भारत के 3 अरब डॉलर से बने इन्फ्रास्ट्रक्चर को तबाह करो

News Blast

जेठ ने बहू का 3 साल तक किया रेप, एफआईआर दर्ज; संतान की चाहत ने मिटा दिया परिवार

News Blast

टिप्पणी दें