May 20, 2024 : 12:49 AM
Breaking News
MP UP ,CG

लापरवाही के कारण सचिव 4 माह से निलंबित, काम हो रहे प्रभावित

  • ग्रामीणों के जरूरी काम नहीं हो पा रहे, लोग झेल रहे परेशानी, अभी तक नहीं हुई किसी की नियुक्ति

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:00 AM IST

धुलकोट. कोरोना महामारी के दौरान लगाई गई ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण धुलकोट पंचायत के सचिव जसवंत चौहान को चार महीने पहले निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद से ही पंचायत में सभी जरूरी काम प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों के काम भी नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतनी परेशानियों के बाद भी पंचायत में किसी अन्य सचिव की नियुक्ति नहीं की गई है। ग्रामीणों ने जल्द सचिव की तैनाती करने की मांग की है।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांव में 297 आवास स्वीकृत हुए थे। इनमें से 100 आवास अब तक अधूरे पड़े हैं। पंचायत सचिव हितग्राही के घर जाकर उसके द्वारा किए गए काम के फोटो आवास पोर्टल पर अपलोड करता है। इसके बाद उसकी किस्त बैंक खाते में जमा होती है। लेकिन पंचायत में सचिव नहीं होने के कारण कई लोगों के खाते में आवास की तीसरी और चौथी किस्त जमा नहीं हुई है। इस कारण उनके मकान अधूरे पड़े हैं। इसके साथ ही पंचायत के 2 वाटरमैन, कम्प्यूटर ऑपरेटर और भृत्य को भी चार महीने से वेतन नहीं मिला है। इस कारण उनके लिए परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है।
पंचायत में सचिव नहीं होने के कारण सीसी रोड के लिए सामग्री खरीदने के साथ मजदूरों का भुगतान भी अटका हुआ है। पंचायत में सहायक सचिव भी नहीं है, जो सचिव के काम कर सकें। गांव के रंजीत चंपालाल ने कहा मेरे राशन कार्ड पर सचिव के हस्ताक्षर नहीं हो पाए हैं। इस कारण मुझे राशन नहीं मिल पा रहा है। पंचायत के कई विकास कार्य भी अधूरे पड़े हैं। पंचायत में जल्द सचिव की नियुक्ति की जाना चाहिए। मामले में जनपद पंचायत सीईओ केके खेड़े ने बताया नए सचिव की नियुक्ति के लिए जिला पंचायत को लिखा है। जल्द ही नियुक्ति हो जाएगी।

Related posts

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट:रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा, कैंट स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी ने चलाया चेकिंग अभियान

News Blast

राजधानी के 3 मार्केट से ग्राउंड रिपोर्ट:न्यू मार्केट, लखेरापुरा और चौक बाजार में 40% लोग बिना मास्क मिले, महिला-बच्चे भी; CM ने कल वल्लभ भवन की लापरवाही का जिक्र किया था

News Blast

बे-मौसम बारिश से सोयाबीन का एक दाना भी साबुत नहीं बचा, किसान ने सुखाने के लिए सड़क पर बिखेरा

News Blast

टिप्पणी दें