May 5, 2024 : 1:20 PM
Breaking News
MP UP ,CG

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट:रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा, कैंट स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी ने चलाया चेकिंग अभियान

आगरा:2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता दिवस से पहले रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आगरा कैंट और फोर्ट रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। कैंट स्टेशन पर गुरुवार को आरपीएफ और जीआरपी की ओर से संयुक्त चेकिंग की गई। ट्रेनों में भी डॉग स्क्वायड ने चेकिंग की।

15 अगस्त के मद्देनजर अलर्ट
पिछले दिनों पकड़े गए आतंकियों द्वारा 15 अगस्त पर माहौल बिगाड़ने की साजिश का खुलासा हुआ था। इसके अलावा ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश के बारे में भी पता चला था। इसके बाद से रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट घोषित कर दिया गया था। अब जब स्वतंत्रता दिवस के दो दिन शेष हैं, ऐसे में आरपीएफ और जीआरपी ने सुरक्षा और कड़ी कर दी है। गुरुवार दोपहर को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड ओर बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की गई। टीम ने सरकुलेटिंग एरिया, पार्किंग, पार्सल घर, प्लेटफार्म पर चेकिंग की। सभी यात्रियों को चेकिंग के बाद ही स्टेशन पर प्रवेश दिया गया। इसके अलावा कंट्रोल रूम में भी सीसीटीवी कैमरों की मदद से स्टेशन पर नजर रखी जा रही है।

ट्रेनों में संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ
ट्रेनों में भी विशेष रूप से चेकिंग की जा रही है। डाग स्कवायड के साथ प्रमुख ट्रेनों को चेक किया गया। ट्रेनों में संदिग्ध लगने वाले यात्रियों से भी पूछताछ की गई। इसके अलावा यात्रियों का सामान भी चेक किया गया। आरपीएफ कमांडेंट पीके पांडा ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर विशेष सर्तकता बरती जा रही है। मथुरा, आगरा कैंट और फोर्ट स्टेशनों पर टीमें लगातार चेकिंग कर रही हैं। संदिग्ध दिखने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा कुली और वेंडरों को हिदायत की गई है कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि लगने पर तुरंत आरपीएफ को सूचित किया जाए।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बाइक सवार ने मवेशी को टक्कर मारी; मौके पर ही मौत, युवक रेलिंग में घुसे, घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद

News Blast

उज्जैन में राधा-कृष्ण और बलराम को हुआ कोरोना!:इम्युनिटी के लिए ले रहे पनीर और काढ़ा, मोतियों से बन रही साढ़े चार लाख की तीन ड्रेस; 12 जुलाई को पहनकर निकलेंगे

News Blast

देवरानी से गैंगरेप, जेठानी को बेचा:कपल की करतूत; सागर में अपने-अपने पति से परेशान देवरानी-जेठानी को दूसरी शादी का झांसा देकर ले गए, एक दुष्कर्म के बाद छूटी, दूसरी लापता

News Blast

टिप्पणी दें