May 19, 2024 : 4:30 AM
Breaking News
MP UP ,CG

कोरोना पॉजिटिव चार मरीजों की मौत के बाद जिले में मृतकों की संख्या 33 पहुंची, बालिका गृह से 49 बालिकाएं संक्रमित मिलीं

  • शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 878 पहुंच गई है, इनमें 490 मरीज स्वस्थ हुए
  • बुधवार को राजकीय बालिका गृह से 33 बालिकाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 01:07 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 24 घंटे के दौरान चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई और संक्रमण के 38 नए केस सामने आए हैं। गुरुवार देर रात कोविड-19 लैब से आई रिपोर्ट में राजकीय बालिका गृह से 16 और बालिकाओं में संक्रमण की पुष्टी हुई है। इससे पहले बुधवार को भी 33 बालिकाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ ही बालिका गृह में संक्रमितों की संख्या 49 तक पहुंच गई है। संक्रमित बालिकाओं को कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम बालिका गृह को सैनिटाइज करने का काम कर रही है।

स्वरूप नगर स्थित राजकीय बालिका गृह की 49 बालिकाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित बालिकाओं के टच में रहने वाले स्टॉफ और जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, उन्हें भी क्वारैंटाइन सेंटर भेजा गया है। बालिका गृह से इतनी बड़ी संख्या में बालिकाएं संक्रमित मिलने पर महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने नाराजगी जताते हुए रिपोर्ट मांगी है। शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 878 पहुंच गई है। वहीं सक्रमण से 33 मरीज अपनी जान गवां चुके हैं जबकि 490 मरीज स्वास्थ्य होकर घरों को लौट चुके हैं।

चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत
गुरुवार को जिन चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई उसमें मेस्टन रोड में रहने वाली 30 वर्षीय युवती टीबी की बिमारी से पीड़ित थी। इनको सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। परिजनों ने उसे हैलट के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं बर्रा के 45 वर्षीय युवक और लाल बंगले के 90 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती 32 वर्षीय युवती की मौत हो गई। मौत के बाद युवती की रिर्पोट पॉजिटव आई है।

जिसके अंतिम संस्कार में शामिल हुई भीड़ उसकी रिपोर्ट आई पॉजिटिव
वहीं, हैलट अस्पताल की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसकी वजह से सैकड़ों लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। अंतिम संस्कार में शामिल भीड़ दहशत में है। दरअसल बर्रा 8 में रहने वाले 45 वर्षीय शख्स की इलाज के दौरान हैलट अस्पताल में मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने मृतक का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। गुरुवार दोपहर रिपोर्ट निगेटिव आने की बात कह कर शव परिजनों को सौंप दिया गया था। रिपोर्ट निगेटिव आने पर मृतक के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या लोग शामिल हुए थे।

Related posts

दो छात्रों ने बनाई पांच प्रकार की गणेश प्रतिमा, एक में हाथ में झाड़ू लिए नजर आए तो दूसरे में पुलिस की वर्दी में दिखे

News Blast

पटेल कॉलेज की बस ने बाइक सवार को टक्कर मारी, 26 साल के लड़के की मौके पर ही मौत

News Blast

मामूली बात पर दोस्त को काट डाला: सड़क के किनारे 5 दोस्त बैठकर पी रहे थे शराब, फिर एक ने दूसरे की कुल्हाड़ी से काट कर दी हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

Admin

टिप्पणी दें