May 21, 2024 : 2:00 AM
Breaking News
MP UP ,CG

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा समेत सभी छह सैंपल निगेटिव, कोरोना मुक्त हुआ दतिया जिला

दैनिक भास्कर

Jun 22, 2020, 07:13 AM IST

दतिया. बैंक ऑफ इंडिया के 10वें कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव रहे गोपाल पुत्र मानसिंह कुशवाहा निवासी होलीपुरा की शनिवार देर रात कोरोना रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। इसके अलावा प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के साथ भेजे गए पांच अन्य सैंपल भी शनिवार को ही देर रात निगेटिव आए हैं। अब पूरा दतिया जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुका है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल के सभी वार्डों, ओपीडी, डॉक्टर्स चैंबर, स्टाफ चैंबर की साफ सफाई कर उन्हें सेनेटाइज किया। 
जिले में कोरोना मरीज मिलने की शुरुआत 14 मई को सेंवढ़ा के सिरसा गांव से हुई थी। इस गांव में एक साथ तीन मरीज एक ही परिवार के सामने आए थे। तब से 8 जून तक जिले में 21 कोरोना मरीज जिले में आए। इनमें सबसे ज्यादा 10 मरीज दतिया शहर में बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी थे। दो बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव आए। 10-12 दिन के अंतराल में ही 21 में से 20 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे। जबकि ग्राम लहार हवेली निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग बलरामदास गोस्वामी का कोरोना पॉजिटिव होने के कारण देहांत हो गया था। शनिवार को बैंक ऑफ इंडिया के अंतिम कोरोना पॉजिटिव गोपाल कुशवाहा का सैंपल निगेटिव हो गया। इसके बाद देर रात उन्हें घर के लिए रवाना कर दिया गया। वहीं मप्र विधानसभा में राज्यसभा चुनाव में वोट डालने के लिए शामिल हुए नीमच के विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के पॉजिटिव आने पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और उनके पांच करीबियों के सैंपल शनिवार को दोपहर में जांच के लिए डीआरडीओ भेजे गए। 
शनिवार को ही देर रात में मंत्री मिश्रा व अन्य पांच लोगों के सैंपल निगेटिव आए। अब दतिया जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। जिले में पिछले तीन महीने में 250 लोगों की सैंपलिंग हुई। इसमें से 228 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। इसके अलावा कुल 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें से एक का निधन और बांकी स्वस्थ होकर घर पहुंचे। नोडल अधिकारी डॉ. हेमंत मंडेलिया ने बताया कि रविवार को पूरे दिन सभी वार्डों, चैंबरों की साफ सफाई की गई। ताकि आने वाले मरीजों को साफ सुथरा वातावरण मिले।

Related posts

विज्ञापन कंपनी व्यापक इंटरप्राइजिज के दफ्तार सुबह-सुबह टीम पहुंची; आय से अधिक सम्पत्ति का मामला

News Blast

पीएम मोदी का पोप फ्रांसिस को न्योता

News Blast

राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में लापरवाही:राजभवन के ऑडिटोरियम की लिफ्ट खराब; 77 साल के मंगूभाई पटेल को सीढ़ियों से जाना पड़ा

News Blast

टिप्पणी दें