May 19, 2024 : 11:01 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

मोदी को ‘सरेंडर मोदी’ लिखा, पर स्पेलिंग गलत हुई; लोग बोले- बच्चे को हार्वर्ड में पढ़ने भेजेंगे तो वे सरेंडर को सुरेंदर ही लिखेंगे

  • कुछ यूजर्स ने राहुल गांधी को सरेंडर की स्पेलिंग जांचने की सलाह दी तो कुछ ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी तस्वीरें पोस्ट की
  • राहुल पिछले पांच दिनों से भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर सरकार की आलोचना करने वाले ट्वीट कर रहे हैं

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 02:46 PM IST

नई दिल्ली. भारत-चीन के तनाव को लेकर सरकार और विपक्ष में शुरू हुई बस थम नहीं रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को लगातार पांचवे दिन सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘सरेंडर मोदी’ हैं।’’ हालांकि सरेंडर शब्द लिखने में स्पेलिंग गलत हो गई। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। 

एक ट्विटर यूजर राहुल शर्मा ने लिखा कि जब आप बच्चे को हार्वर्ड में पढ़ने भेजेंगे तो वे सरेंडर को सुरेंदर ही लिखेंगे। वहीं, कुछ लोगों ने उन्हें सरेंडर की स्पेलिंग जांचने की सलाह भी दे डाली तो कुछ ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ राहुल की तस्वीरें पोस्ट की।

एक ट्विटर यूजर ने जिनपिंग के साथ राहुल की तस्वीर पोस्ट कर दी

राहुल ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी के चीन के आगे सरेंडर करने की बात ट्वीट की थी। राहुल ने ट्वीट किया था कि चीन के हमले के आगे प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया। राहुल ने यह भी पूछा कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकों को शहीद क्यों होना पड़ा?

19 जून को राहुल ने 3 बातें कहीं

1. गलवान में चीन का हमला सोची-समझी साजिश थी।

2. सरकार गहरी नींद में थी, उसने समस्या को नहीं समझा।

3. शहीद हुए जवानों ने इसकी कीमत चुकाई।

राहुल ने 18 जून को भी सरकार पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि हमारे जवान बिना हथियारों के शहीद होने के लिए क्यों भेज दिए गए? इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

राहुल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सीधे सवाल किए थे। रक्षा मंत्री ने कहा था कि गलवान वैली में हमारे सैनिकों के शहीद होने से दुखी हैं। राहुल ने उनसे पूछा कि आप चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे। भारतीय सेना को बेइज्जत क्यों कर रहे हैं? जब सैनिक शहीद हो रहे हैं तो आप रैलियां कर रहे हैं? चीजें छिपाई क्यों जा रही हैं?

Related posts

मुस्लिम लड़के के साथ होटल में रुकी हिंदू लड़की, बवाल मचा तो TI ने कहा- हम कुछ नहीं कर सकते

News Blast

कोरोना की भारतीय दवा: दिल्ली में DRDO के कोविड अस्पताल में सबसे पहले दी जाएगी 2-DG दवा; इससे मरीज जल्द रिकवर होते हैं

Admin

पूर्वी हिस्से में बढ़ रहा मानसून: MP, राजस्थान में रेड अलर्ट, बंगाल के कई इलाके पानी में डूबे; झारखंड-बिहार और UP में भारी बारिश का अनुमान

Admin

टिप्पणी दें