May 20, 2024 : 8:23 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

युवक दोनों हाथों में पिस्टल लेकर चढ़ गया छत पर, किए 25 फायर, 4 घंटे तक गांव में दहशत का माहौल

  • पुलिस ने युवक के खिलाफ अवैध हथियार रखने और लोगों की जान संकट में डालने का दर्ज किया
  • परिजन बोले- मानसिक संतुलन ठीक नहीं है, अंबाला में एक साल से चल रहा था इलाज

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 08:06 AM IST

फरीदाबाद. बल्लभगढ़ के छांयसा गांव में मंगलवार को उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब एक युवक दोनों हाथों में पिस्टल लेकर अपनी छत पर चढ़ गया और रुक-रुककर चार घंटे तक 25 राउंड फायरिंग करता रहा। गोलियों की आवाज से पूरे गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया। आसपास के लोग अपने अपने घरों में जान बचाने के लिए दुबक गए। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर छांयसा पुलिस पहुंच गई। उसने युवक को हरसंभव समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी।

इसके बाद घटना की सूचना क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 को दी गई। इसके बाद टीम पहुंच गई। करीब दो घंटे तक गांव में हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। कड़ी मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे काबू कर छत से उतारा और छांयसा पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने युवक के खिलाफ अवैध हथियार रखने और लोगों की जान जोखिम में डालने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। युवक की पहचान 31 वर्षीय राजकुमार के रूप में हुई है। 

आरोपी सुबह 8 बजे छत पर पिस्टल लेकर चढ़ गया था

पुलिस के मुताबिक उक्त युवक मंगलवार सुबह करीब 8 बजे अपनी छत पर दोनों हाथों में पिस्टल लेकर चढ़ गया और फायरिंग करने लगा। गोली की आवाज सुन आसपास के लोग डर गए। वे अपनी जान बचाने के लिए घरों में घुस गए और गेट बंद कर लिए। फायरिंग की सूचना मिलते ही धीरे-धीरे गांव के लोग आरोपी के घर की ओर पहुंचने लगे। लेकिन किसी की हिम्मत छत पर चढ़ने की नहीं पड़ रही थी। वह दोपहर 12 बजे तक रुक रुक कर फायरिंग करता रहा। बताया जाता है उसने 25 राउंड फायरिंग की। आरोपी राजकुमार अपने परिवार वालों की भी बात सुनने को राजी नहीं था। 

छांयसा पुलिस के छूटे पसीने

गांव में अचानक फायरिंग की सूचना मिलते ही छांयसा पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई लेकिन युवक को काबू करने मेंं उसके पसीने छूट गए। पुलिस युवक को समझाकर छत से उतारने का प्रयास करती रही लेकिन उसका यह प्रयास सफल नहीं हुआ। इसके बाद मौके पर क्राइम ब्रांच सेक्टर 65 को बुलाया गया। इसकी टीम मौके पर पहुंची। छांयसा पुलिस सामने से युवक को बातों में उलझाकर रखा और पीछे से क्राइम ब्रांच की टीम ने पड़ोसी की छत के सहारे चढ़कर उसे पकड़ लिया। 
पुलिस ने रास्ते को कर दिया था सील

फायरिंग की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के घर की ओर जाने वाले दोनों ओर के रास्तों को सील कर दिया था। साथ ही उसके घर की महिलाओं व बच्चों को पड़ोसियों के घर में शिफ्ट कर किसी को भी बाहर न निकलने की गुजारिश की। पुलिसकर्मियों ने भी हथियार लेकर पड़ोसियों के घर के आसपास मोर्चा संभाल रखा था।

बुलंदशहर से लाया था अवैध हथियार

एसीपी क्राइम अनिल कुमार के अनुसार प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी दोनों हथियार यूपी के बुलंदशहर से लाया था। उसके परिवार से प्रॉपर्टी विवाद भी बताया जा रहा है। हो सकता है कि लोगों में दहशत पैदा करने के लिए उसने यह कदम उठाया हो। आरोपी के खिलाफ किसी प्रकार का क्रिमिनल रिकार्ड नहीं है।

परिजन बोले, मानसिक संतुलन खराब

आरोपी राजकुमार के छोटे भाई सतीश कुमार का कहना है कि उसका मानसिक संतुलन खराब है। करीब एक साल से उसका इलाज चल रहा है। अंबाला से इलाज चलने के बाद थोड़ा आराम मिला था। इसके बाद वहां से भाग आया। अब फिर पहले जैसे हालात हो गए।

Related posts

जदयू के आरोपों पर मीसा भारती ने कहा- तेजस्वी के बचपन का नाम है तरुण, बंद करें गंदी राजनीति

News Blast

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस कम हो रहे, लेकिन मौतें कम होने की रफ्तार धीमी

News Blast

डीआरडीओ ने 12 दिन में तैयार किया 1 हजार बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने किया उद्घाटन

News Blast

टिप्पणी दें