May 11, 2024 : 1:11 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

साउथ कश्मीर से मुगल रोड के रास्ते कालाकोट पहुंचे आतंकी; सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की, अब तक एक आतंकी ढेर

सुरक्षबलों ने जम्मू में राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी को मार गिराया है। सेना ने मयारी इलाके में इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर घेराबंदी कर गुरुवार शाम को सर्च ऑपरेशन चलाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, चार आतंकी उस इलाके में फंसे हैं। इसी राजौरी जिले में सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर वॉयलेशन किया। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

राजौरी पुंछ रेंज के डीआईजी विवेक गुप्ता के मुताबिक दोपहर में सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग शुरू हो गई।

फिलहाल ये तय नहीं है कि ये आतंकी किस संगठन से हैं। देर रात तक इलाके में रुक-रुककर फायरिंग हो रही थी। सेना के पीआरओ ने ये कंफर्म किया है कि उन्होंने एक आतंकी को मार गिराया है।

जम्मू आने के लिए मुगल रोड का इस्तेमाल करते रहे हैं आतंकी

सिक्योरिटी ग्रिड में मौजूद सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों का यह ग्रुप कश्मीर से मुगल रोड के रास्ते शोपियां होते हुए कालाकोट आया है। सुरक्षाबलों के मुताबिक कश्मीर घाटी में जारी ऑपरेशन से भागकर ये आतंकी जम्मू सेक्टर मे पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि आतंकवाद जब चरम पर था तब भी आतंकी कमांडर मुगल रोडका इस्तेमाल कश्मीर घाटी से भागकर जम्मू आने के लिए करते थे। सुरक्षाबलों ने खुलासा किया है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जब से सुरक्षाबलों ने घाटी में टॉप कमांडर को खात्मा किया है, तब से आतंकी दक्षिण कश्मीर से अपना बेस राजौरी और पुंछ में शिफ्ट कर रहे हैं।

हाल ही में सेना ने रियाज नायकू, जुनैद सहराई और फौजी भाई अब्दुल रहमान जैसे बड़े आतंकियों को घाटी में अलग-अलग एनकाउंटर के दौरान मार गिराया है।

पुलिस के मुताबिक, खबर मिली थी कि कालाकोट तहसिल के मायारी गांव में कुछ हथियारबंद आतंकी पनाह लिए हैं। इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने स्थानीय रहवासियों को इलाके से बाहर निकलने का काम शुरू किया था।
राजौरी जिले में भी नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की कोशिशें हुई थीं। नौशेहरा में सेना ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया था। घटना 1 जून की रात की है। सेना के मुताबिक 28 मई को घुसपैठ की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना ने अपने सैनिकों को अलर्ट किया था। तीन दिन बाद एक एनकाउंटर में इन घुसपैठियों को सेना ने मार गिराया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

कश्मीर घाटी में जारी आतंकी ऑपरेशन से भागकर आतंकवादी जम्मू सेक्टर में पहुंचे। इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन शुरू किया। – फाइल फोटो

Related posts

चीनी सैनिकों से झड़प में शहीद गुरबिंदर सिंह कुछ दिन पहले ही मंगनी करके ड्यूटी पर लौटा था

News Blast

अभी नहीं मिलेगी आफत से राहत: महाराष्ट्र के रायगढ़ में राहत कार्य जारी, 3 जिलों में तेज बारिश का चेतावनी; बिहार के 19 जिलों में बाढ़ का खतरा, उत्तर प्रदेश के 100 गांव पानी में डूबे

Admin

घर में मरीज की 24×7 देखभाल करनी होगी, उसके तीमारदार को लगातार अस्पताल के संपर्क में रहना होगा

News Blast

टिप्पणी दें