May 19, 2024 : 8:56 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

केंद्र सरकार के सहयोग से और तेज होगी दिल्ली में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग

  • केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम करेंगी:सत्येंद्र जैन

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. राजधानी में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने और स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने केंद्र और दिल्ली सरकार साथ मिलकर काम करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री के साथ बैठक पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि बैठक बहुत उपयोगी रही। बैठक का मुख्य परिणाम यह रहा कि कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार मिल कर काम करेंगी।

इसके अलावा दिल्ली के तीनों मेयर के साथ भी बैठक हुई और उनको भी कहा गया है कि सब मिल कर काम करेंगे। जैन ने कहा कि केंद्र सरकार का सहयोग मिलने से अब दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई और तेज होगी। 
जैन ने कहा कि कोरोना की जांच के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार की लैब हैं। ज्यादातर लैब केंद्र सरकार की हैं। अब उन सभी लैब्स में जांच की सुविधा को बढ़ा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हम देश में सबसे अधिक जांच कर रहे थे और अब केंद्र सरकार से सहयोग मिलेगा तो और ज्यादा जांच करेंगे।
जैन ने नर्सिंग होम्स के संबंध में जारी आदेश वापस लेने पर कहा कि दिल्ली सरकार ने यह इसलिए किया, क्योंकि पहले हम बेड की संख्या को बढ़ाना चाहते थे। लेकिन अभी डेंगू और मलेरिया का मौसम भी आने वाला है, तब उसके लिए छोटे नर्सिंग होम की जरूरत पड़ेगी। इसलिए आदेश को वापस लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने मानसून को लेकर चल रही तैयारियों के संबंध में कहा कि मानसून को लेकर हमारी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस समय सिमेंटिंग का काम चल रहा है।  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए ट्रेन कोच और बैंक्वेट हॉल में बेड बढ़ा कर उसको अस्पताल की तरह इस्तेमाल किया जाएगा। अस्पताल के अंदर गंभीर मरीज रखे जाएंगे और जो मरीज थोड़े ठीक हैं, उन्हें कोच व बैंक्वेट हॉल में बने बेड पर रखा जाएगा।

Related posts

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष गुप्ता को तिवारी ने सौंपा कार्यभार

News Blast

राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर प्रदर्शन:कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा यदि सरकार ने मांगों का समाधान नहीं किया तो उन्हें आंदोलन तेज करना पड़ेगा

News Blast

वैक्सीनेशन:गुरुवार को जिला में 06 केन्द्रों पर कोवैक्सीन की केवल दूसरी डोज लगाई जाएगी

News Blast

टिप्पणी दें