May 4, 2024 : 2:50 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कर्ज में दबे कारोबारी ने सुपारी दे खुद को मरवाया, ताकि परिवार को मिलें बीमे के 1 करोड़

  • 9 जून को गुमशुदगी का केस दर्ज हुआ था, अगले दिन लाश पेड़ से लटकी मिली

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 04:51 AM IST

नई दिल्ली. लाखाें के कर्ज में डूबे दिल्ली के एक काराेबारी ने अपनी हत्या के लिए एक नाबालिग काे सुपारी दे दी। पुलिस का दावा है कारोबारी ने हत्या इसलिए करवाई, ताकि परिवार को बीमा क्लेम की रकम मिल सके। काराेबारी का शव मिलने के 5 दिन बाद साेमवार काे पुलिस ने नाबालिग सहित 4 आराेपियाें को पकड़ा तो हत्या की वजह का खुलासा किया।

पुलिस ने बताया, काराेबारी गाैरव बंसल आर्य नगर में परिवार के साथ रहता था। उसका परचून का काराेबार था। वह घाटे से तंग था। फरवरी में उसने 6 लाख का लाेन लिया था। इसी दाैरान उससे साढ़े 3 लाख की ठगी भी हुई। गाैरव के परिवार ने 9 जून काे थाने में उसके लापता हाेने की रिपाेर्ट दी थी। अगले दिन उसका शव पेड़ से लटका मिला। गाैरव ने अलग-अलग कंपनियाें से एक कराेड़ से ज्यादा का बीमा करवा रखा था।

फेसबुक के जरिए दी सुपारी
पुलिस को गाैरव के सोशल मीडिया अकाउंट और काॅल डिटेल से एक नाबालिग की जानकारी मिली। परिवार से बातचीत और मुखबीर तंत्र की मदद से जांच नाबालिग पर आकर ठहर गई। पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूल कर ली। डीसीपी के अनुसार नाबालिग आरोपी का कुछ दिन पहले फेसबुक पर गौरव बंसल से संपर्क हुआ था। उसे 60 हजार रुपए दिए गए थे।

रणहौला थाना पुलिस ने  नाबालिग समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें मनोज कुमार यादव (21), सूरज उर्फ सीपी (18) और सुमित कुमार(26) शामिल हैं। आरोपी मृतक से सुपारी की रकम वसूल भी चुके थे। सुपारी कितने में ली गई इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है।

मृतक कारोबारी गौरव बंसल। 

Related posts

2457 पॉजिटिव केस आए, बढ़ते मरीजों के चलते प्रदेश में 3 एक्सक्लूसिव क्रिटिकल कोविड सेंटर होंगे स्थापित

News Blast

जम्मू में फिर ड्रोन एक्टिविटी:​​​​​​​सतवारी इलाके में उड़ता दिखा ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट; इलाके के पास ही कैंट और एयरफोर्स स्टेशन

News Blast

मजदूरों की कमी पूरी करने के लिए धान लगा रहे एमए-बीएड और टीईटी पास पंजाबी, 1 लाख रुपए महीना कमाने वाले सिंगर भी अब बेरोजगार

News Blast

टिप्पणी दें