May 18, 2024 : 10:37 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर प्रदर्शन:कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा यदि सरकार ने मांगों का समाधान नहीं किया तो उन्हें आंदोलन तेज करना पड़ेगा

फरीदाबाद20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

फरीदाबाद। राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन।

मांगों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले गुरुवार को विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर डीसी व बल्लभगढ़ एसडीएम दफ्तर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनों में केंद्र सरकार की ओर से डीए का एरियर न देने के निर्णय की निंदा की गई। साथ ही 18 माह के बकाया एरियर का भुगतान करने की मांग की गई। प्रदर्शनों के बाद पीएम-सीएम के नाम मांगों का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम को सौंपे गए।

डीसी ऑफिस पर प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि गुरुवार को आयोजित राष्ट्रीय प्रतिरोध दिवस पर हुए प्रदर्शनों के बावजूद सरकार ने लंबित मांगों का समाधान नहीं किया तो कर्मियों को आंदोलन तेज करने पर मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने सरकार की ओर से एनपीएस रद्द कर पुरानी पेंशन बहाली करने, ठेका प्रथा समाप्त कर कच्चे कर्मियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने, महंगाई पर रोक लगाने और महंगाई के अनुरूप डीसी रेट में बढ़ोतरी करने की मांग की।

साथ ही रिक्त पड़े लाखों पदों को पक्की भर्ती से भरने तथा गोल्ड फिल्ड मेडिकल कॉलेज छायंसा से बर्खास्त ठेका कर्मियों को अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज में समायोजित करने, पीटीआई सहित नौकरी से निकाले व बर्खास्त कर्मियों को वापस ड्यूटी पर लेने आदि मांगों की अनदेखी करने की निंदा की। प्रदर्शन में सर्व सम्मति से पारित प्रस्ताव में बिजली निजीकरण के प्रस्तावित बिजली संशोधन बिल 2021 के खिलाफ बिजली कर्मचारियों की 10 अगस्त को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करने का फैसला लिया गया। किसान संघर्ष समिति नहर पार फरीदाबाद के महासचिव सतपाल नरवत ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मांगों एवं आंदोलन का समर्थन किया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

केजरीवाल ने कहा- प्लाज्मा बैंक तैयार कर रहे हैं, डॉक्टर की सिफारिश पर हर जरूरतमंद को प्लाज्मा देंगे

News Blast

लोगों को घरों में रखने के लिए पंजाब सरकार सख्त हुई, वीकेंड और सार्वजनिक छुट्‌टी पर बिना पास नहीं घूम सकते बाहर

News Blast

चारों तरफ से फायरिंग हो रही थी, आतंकी मस्जिद की ऊपरी मंजिलों से गोली चला रहे थे; बच्चे को बचाना सबसे बड़ा चैलेंज था

News Blast

टिप्पणी दें