May 17, 2024 : 10:35 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

केजरीवाल ने कहा- प्लाज्मा बैंक तैयार कर रहे हैं, डॉक्टर की सिफारिश पर हर जरूरतमंद को प्लाज्मा देंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमितों का इलाज अब प्लाज्मा से भी किया जाएगा। इसके लिए इंस्टिट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलियरी साइंसेस (आईएलबीएस) अस्पताल में प्लाज्मा बैंक तैयार किया जा रहा है। यहां से दो दिन बाद डॉक्टर की सिफारिश परमरीजों को प्लाज्मा मिलने लग जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज का ट्रायल किया था। यह सफल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से बैंक में ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है, ताकी लोगों को बचाया जा सके।

डॉ. असीम के परिवार को 1 करोड़ रु. की सहायता
वहीं, केजरीवाल ने कोरोना से मरने वाले एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर असीम गुप्ता की मौत पर शोक जताया। साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपए देने का भी ऐलान किया।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 83 हजार से ज्यादा मामले
दिल्ली में सोमवार सुबह तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 83 हजार से ज्यादा पहुंच गई है। इनमें से 52607 लोग ठीक हुए हैं। जबकि 2623 लोगों की मौत हो गई। वहीं, देश में अब तक 5 लाख 48 हजार 669 कोरोना केस आ चुके हैं। इनमें से आधे से ज्यादा, यानी 3.21 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, 2.10 लाख का इलाज चल रहा है। 16 हजार 492 संक्रमितों ने जान गंवाई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

केजरीवाल ने कहा- इंस्टिट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलियरी साइंसेस (आईएलबीएस) अस्पताल में प्लाज्मा बैंक तैयार किया जा रहा है। -फाइल फोटो

Related posts

10 जुलाई से हो सकती है परीक्षाएं; फर्स्ट, सेकेंड ईयर और मिड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होगी परीक्षा

News Blast

ऑक्सीजन डिमांड विवाद में ट्विस्ट:ऑडिट कमेटी के डॉ. गुलेरिया बोले- फाइनल रिपोर्ट बाकी है, दिल्ली ने 4 गुना डिमांड की, ये कहना जल्दबाजी

News Blast

Bhopal Brahmin Mahakumbh: परशुराम जयंती पर अब होगी छुट्टी, ब्राह्मण महाकुंभ में सीएम शिवराज सिंह चौहान का एलान

News Blast

टिप्पणी दें