May 5, 2024 : 3:47 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

होटल, मॉल व धार्मिक स्थल कल से खुलेंगे या नहीं इस पर असमंजस, प्रशासन सरकार के आदेश के इंतजार में

  • फरीदाबाद में कोरोना मरीजों के बढ़ रहे आंकड़े को देखते हुए प्रशासन पसोपेश में, नहीं ले पा रहा कोई फैसला

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 09:05 AM IST

फरीदाबाद. आठ जून से हाेटल, माॅल और धार्मिक स्थलों के खुलने को लेकर अभी संशय है। क्योंकि इस मुद्दे पर जिला प्रशासन अभी कोई निर्णय नहीं ले पाया है। प्रशासन को सरकार के आदेश का इंतजार है। इसके बाद ही कुछ फैसला लिया जाएगा। ऐसा इसलिए भी हो रहा है कि फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए प्रशासन पसोपेश में है। वहीं दूसरी ओर तमाम धार्मिक स्थलों में शनिवार से ही साफ सफाई का काम शुरू हो गया। संचालकों ने आठ जून से धार्मिक स्थलों के खुलने की आश लगा रखी है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि अभी उन्हें इंतजार करना पड़ेगा। उधर चंडीगढ़ में हुई सरकार की उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अभी फरीदाबाद और गुड़गांव में धार्मिक स्थल, माॅल और होटल नहीं खुलेंगे।

प्रशासन इसलिए नहीं ले पा रहा फैसला
दरअसल प्रदेशभर में गुड़गांव और फरीदाबाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर हॉट स्पॉट बना हुआ है। करीब एक हफ्ते से यहां रोज 25 से अधिक मरीज बढ़ रहे हैं। अकेले शनिवार को 50 नए केस सामने आए। तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल रहे हैं। प्रशासन को समझ में नहीं आ रहा कि होटल, धार्मिक स्थल और मॉल आदि खोले जाएं या नहीं। इसलिए प्रशासन शनिवार को कोई फैसला नहीं ले पाया।

अभी खोलने के पक्ष में नहीं है प्रशासन
सूत्रों की मानें तो प्रदेश की चीफ सेक्रेटरी केशनी आनंद अरोड़ा ने शनिवार को प्रदेशभर के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। इसमें फरीदाबाद और गुड़गांव के अधिकारी भी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि फरीदाबाद प्रशासन ने हालात को देखते हुए अभी होटल, धार्मिक स्थल और मॉल खोलने के लिए तैयार नहीं है। प्रशासन का मानना है यदि ये संस्थान खुलेंगे तो अचानक भीड़ बढ़ सकती है। ऐसे में संक्रमण का खतरा भी बढ़ सकता है।

डीसी बोले, सरकार के आदेश का इंतजार| डीसी यशपाल यादव का कहना है कि अभी हम सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। यदि सरकार खोलने को कहती है तो उसके निर्देश के अनुसार खोले जाएंगे। यदि फैसला प्रशासन पर छोड़ती है तो अधिकारियों से विचार विमर्श कर फैसला ले लिया जाएगा। अभी हमें एक-दो दिन का इंतजार करना होगा।

डिप्टी सीएम भी खोलने के पक्ष में नहीं|  सरकारी सूत्रों ने बताया कि शनिवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहरलाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक हुई। इसमें फरीदाबाद और गुड़गांव जिले में कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोनों जिलों में अभी होटल, धार्मिक स्थल और मॉल न खोलने का निर्णय लिया गया। अन्य जिलों में आठ जून से धार्मिक स्थल, होटल और मॉल खोलने पर सहमति बनी है।

Related posts

बुराड़ी में शुरू होगा 450 बेड का नया कोविड-19 अस्पताल- सीएम केजरीवाल ने किया दौरा

News Blast

क्लब में धोनी के कोच रहे चंचल भट्टाचार्य ने कहा- वे गुस्सा जताते नहीं, सिर्फ नाक टेढ़ी कर लेते हैं; किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर लेते थे

News Blast

पं. दीनदयाल की जयंती पर आज कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम

News Blast

टिप्पणी दें