May 15, 2024 : 8:36 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

बुराड़ी में शुरू होगा 450 बेड का नया कोविड-19 अस्पताल- सीएम केजरीवाल ने किया दौरा

  • मुख्यमंत्री ने बताया हर तीसरे बेड पर ऑक्सीजन सुविधा प्रदान की जाएगी

दैनिक भास्कर

Jun 20, 2020, 05:16 AM IST

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को बुराड़ी स्थित नवनिर्मित अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि इस अस्पताल में हर तीसरे बेड पर ऑक्सीजन आपूर्ति की सुविधा मिलेगी। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि बुराड़ी में दिल्ली सरकार का 700 बेड का नया विश्व स्तरीय अस्पताल बन रहा है। कोरोना इलाज के लिए हम 450 बेड्स अभी शुरू कर रहे हैं।  
केजरीवाल ने कहा कि बुराड़ी में बन रहे इस अस्पताल में काफी काम हो चुका है। अभी यहां पर 450 कोविड बेड बनाए जा रहे हैं। वैसे तो यह 700 बेड का अस्पताल बनाया जा रहा है। अभी योजना यह है कि कोरोना मरीजों के लिए यहां पर 450 बेड शुरू कर दिए जाएंगे। अच्छी बात यह है कि यहां पर हर तीसरे बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति है। यहां पर करीब 125 बेड पर आक्सीजन की आपूर्ति है और 125 बेड पर हम सिलेंडर से आक्सीजन दे देंगे। कोरोना का इलाज करने के दौरान के आक्सीजन की सबसे अधिक जरूरत पड़ती है। हमें लगता है कि कोरोना के लिए नए बेड तैयार करने में यह काफी मददगार साबित होगा। 

केजरीवाल बोले- हम सेना के साथ हैं, चीन को सबक सिखाया जाए 
केजरीवाल ने ऑल पार्टी मीटिंग में नहीं बुलाए जाने के सवाल पर कहा कि यह उनकी मर्जी है। इसमें मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं। उनको जैसा ठीक लगता है, वो करें, लेकिन हम देश के साथ हैं। हम देश की सेना के साथ हैं। हम चाहते हैं कि चीन को सबक सिखाया जाए और चीन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो।

Related posts

मोदी ने गलवान के शहीदों को याद किया, जवानों से बातचीत में चीन को 5 मैसेज दिए; दौरे से बौखलाए चीन ने कहा- हालात न बिगाड़ें

News Blast

चंडीगढ़ PGI में अबतक 197 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, 88 डॉक्टर भी शामिल

News Blast

जमीन से 7 मंजिला नीचे एथेंस के मशहूर एक्रोपोलिस जैसा म्यूजियम बनेगा, 200 करोड़ रु. आएगी लागत

News Blast

टिप्पणी दें