May 5, 2024 : 11:49 AM
Breaking News
MP UP ,CG

ओमिक्रॉन वैरिएंट पर इंदौर में अलर्ट, मध्य प्रदेश में 24 घंटे में सामने आए 20 नए कोरोना केस

 

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन को लेकर चौकसी बढ़ा दी गई है। सीएमएचओ के कोरोना कंट्रोल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की निगरानी इन दिनों बड़ा दी गई है। उधर मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के कुल 20 नए मामले आए हैं। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इसको लेकर ट्वीट किया।

फॉलो की जा रही हैं गाइडलाइंस
इंदौर में सीएमएचओ के कोरोना कंट्रोलर अधिकारी ने बताया कि नए वैरिएंट पर मिली गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है। इसको देखते हुए बीते एक नवंबर से अब तक इंदौर पहुंचे डेढ़ सौ से ज्यादा विदेशी यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। साथ ही उनके कोरोना सैम्पल लिए जाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। इंदौर के विभिन्न 33 पुलिस थाना क्षेत्रों के अंतर्गत रहने वाले इन सस्पेक्ट्स की प्राथमिक जांच अगले 48 घंटों में पूरी की जा सकती है।

एयरपोर्ट पर भी है अलर्ट
स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया ने बताया कि इससे पहले भी देखा गया है कि किसी भी एक देश में सामने आया कोरोना संक्रमण का नया स्वरूप हवाई यात्रा करने वाले नागरिकों में अन्य देशों में फैला है। लिहाजा इंदौर के अंतर्राष्ट्रीय देवी अहिल्या विमानतल पर चौकसी बड़ा दी गई है। अब तक की जांच पड़ताल में नए वैरिएंट का यहां एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज अपने ट्वीट में बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 20 नए मामले मिले हैं जिनमें, 14 भोपाल से और पांच इंदौर से हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 0.04 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 119 है।

Related posts

अब चैंबर ने लिखा सिंधिया को पत्र:ग्वालियर से रायपुर, जयपुर, इंदौर और भोपाल के लिए फ्लाइट्स की मांग, व्यापारी बोले-इससे व्यापार और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

News Blast

कॉलेज में एक अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होंगीं कक्षाएं

News Blast

ग्‍वालियर कलेक्‍ट्रेट में परिवार ने किया पेट्रोल डालकर आत्‍मदाह का प्रयास

News Blast

टिप्पणी दें