May 5, 2024 : 3:54 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

करवा चौथ के दिन सुसाइड:रीवा में नवविवाहिता से छेड़छाड़, पति ने आरोपी पक्ष से की शिकायत तो लगी पंचायत, बदनामी के डर से महिला ने लगाई आग

रीवा जिले में करवा चौथ के दिन एक महिला द्वारा सुसाइड करने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक वारदात के बाद नवविवाहिता ने परिवार के ही युवक द्वारा की गई हरकत की शिकायत अपने पति से की। फिर पति आरोपी पक्ष के पास पहुंचा तो मोहल्ले में पंचायत लगी।

पंचगणों के सामने आरोपी मुकर गया। ऐसे में भगवान की मूर्ति उठाने की बात रखी गई। ऐसे में लोकलज्जा के डर से महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। वारदात के बाद हनुमना पुलिस ने आईपीसी की धारा 354,306 का मामला दर्ज कर लिया है। अब आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि 22 अक्टूबर की शाम हनुमना कस्बे के वार्ड क्रमांक-3 अमहा वासुदेव मोहल्ले में 23 वर्षीय महिला के साथ परिवार का ही एक युवक हाथ पकड़कर छेड़छाड़ किया। वारदात के बाद नवविवाहिता ने होटल में कार्य करने वाले अपने पति को बुलाया। पत्नी ने आप बीती बताई। फिर पति ​परिवार के जिम्मेदारों के पास पहुंचा। दो दिन तक तक समझौता चलता रहा। इसबीच किसी ने पुलिस के पास शिकायत नहीं की।

मोहल्ले में लगी पंचायत
नवविवाहिता से छेड़खानी के मामले को लेकर बड़े-बुजुर्गों ने घर की बात घर तक रखने का फैसला किया। तीसरे दिन 24 अक्टूबर की सुबह पंचगणों की मौजूदगी में आरोपी युवक छेड़खानी करने से मुकर गया। ऐसे में भगवान की मूर्ति उठाने पर सहमति बनी। जबकि घर के अंदर से पूरे प्रकरण को पीड़ित महिला सुन रही थी। नवविवाहिता को लगा कि आरोपी सरासर झूठ बोल रहा है। वह अब भगवान के सामने भी नाटक कर देगा। ऐसे में बदनामी के डर से महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया।

धुंआ उठा तो भागे पंचगण
दावा है कि जब पंचायत चल रही थी। इसीबीच नवविवाहिता अपने कमरे को अंदर से बंद कर खुद पर केरोसीन डालकर आग के हवाले कर लिया। धुआं उठा तो पंचगण भाग गए। आनन फानन में बुरी तरह झुलस चुकी महिला को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। 24 अक्टूबर की शाम पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। 25 की सुबह मृतका के परिजन जब सिंगरौली से पहुंचे तो अंतिम संस्कार हुआ।

एफएसएल यूनिट ने जुटाए साक्ष्य
वारदात के बाद हनुमना थाना प्रभारी ने पुलिस के आला अधिकारियों को जानकारी दी थी। ऐसे में सीन ऑफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. आरबी शुक्ला मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण कर अहम साक्ष्य जुटाए है। वहीं दूसरी तरफ करवा चौथ के दिन घटना ने परिवार की खुशियां मातम में बदल गई थी। मृतका ने भी दूसरी महिलाओं की तरह करवा चौथ का व्रत रखी थी। लेकिन परिवार के ही आरोपी के कारण सुसाइड करना पड़ा।

Related posts

संघ को भाजपा की साख की फिक्र: RSS की मोदी-शाह के साथ मीटिंग, यूपी में कोरोना के बदतर हालात और इसके चुनावों पर असर पर चर्चा

Admin

शहर में कई जगह पानी की किल्लत कारण: 8-10 दिन में खराब हो रहे पंप

News Blast

सुप्रीम कोर्ट कुछ देर में सुनवाई करेगा, केंद्र का प्रस्ताव- श्रद्धालुओं को शामिल किए बिना रथयात्रा निकाली जा सकती है

News Blast

टिप्पणी दें