May 6, 2024 : 1:13 AM
Breaking News
Other

असम: एआईयूडीएफ से गंठबंधन तोड़ेगी कांग्रेस, एपीसीसी प्रमुख भूपेन बोरा दिल्ली दौरे पर

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी राज्य में एआईयूडीएफ से गठबंधन तोड़ने पर विचार कर रही है। इसके मद्देनजर असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) प्रमुख भूपेन बोरा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) प्रभारी भवर जितेंद्र सिंह से मिलने के लिए बृहस्पतिवार से दिल्ली के दौरे पर हैं।

बोरा एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन तोड़ने पर राज्य इकाई द्वारा पारित प्रस्ताव पर जितेंद्र सिंह से चर्चा करेंगे। असम में छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव होने हैं। इससे पहले असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने सोमवार को ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का प्रस्ताव पारित किया।एपीसीसी द्वारा जारी एक बयान में, समिति ने पाया कि महाजोत सहयोगी एआईयूडीएफ के भारतीय जनता पार्टी के संबंध में व्यवहार और रवैये ने कांग्रेस पार्टी के सदस्यों को चकित कर दिया है। हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस, एआईयूडीएफ, बीपीएफ और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महागठबंधन ने 50 सीटें जीती थीं।

कांग्रेस 29 सीटें (29.7 प्रतिशत वोट शेयर) हासिल करने में सफल रही, जबकि एआईयूडीएफ ने 16 और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट को चार सीटें मिलीं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने एक सीट हासिल की।

Related posts

लूट की शिकायत करने पहुंचे युवक को पुलिस ने टरकाया, दो दिन बाद दर्ज किया प्रकरण

News Blast

काबुल धमाके से जुड़ा सबकुछ जो अब तक पता है

News Blast

शुद्ध ज्ञान देसी घी में बनाएं बादाम का हलवा, स्‍वाद और सेहत दोनों के लिए जबरदस्‍त

News Blast

टिप्पणी दें