May 19, 2024 : 4:36 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

5G Smartphones: भारत में 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में इस कंपनी ने मारी बाजी, OnePlus, Apple कोई नहीं आगे

भारत समेत दुनियाभर में 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन्स पर जोर दे रही हैं. कई बड़ी कंपनियां इस सेगमेंट में फोन लॉन्च कर रही हैं. आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि 5G नेटवर्क वाले स्मार्टफोन की सेल के मामले में ऐपल, सैमसंग और वनप्लस को पीछे छोड़ चीनी स्मार्टफोन कंपनी Realme ने नंबर वन का खिताब हासिल किया है. काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक जून तिमाही में रियलमी 23 प्रतिशत रहा है. आइए जानते हैं इस तिमाही में किन कंपनियों ने कितनी कमाई की.

ऐसे मिला नंबर वन का खिताब 
चीनी कंपनी Realme अपने बजट और मिड-रेंज मोबाइल फोन्स के लिए पॉपुलर है और इसी वजह से कंपनी 5G सेगमेंट में पहला मुकाम हासिल किया है. इस सेगमेंट की भारत में काफी डिमांड है. वहीं अब Realme ने 10 हजार रुपये से कम की कीमत में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है.  

किस सेगमेंट में कौन आगे?
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार 15 हजार से 20 हजार रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन के मामले में Vivo ने अपनी धाक जमाई है. इसके अलावा 20 से 30 हजार रुपये की कीमत में Samsung के मोबाइल खरीदे जाते हैं. अगर 30 हजार वाले मोबाइल में OnePlus के फोन सबसे ज्यादा बिकते हैं.

ओवरऑल शाओमी ने मारी बाजी
वहीं अगर सबसे ज्यादा सेल की बात करें तो इसमें Xiaomi ने बाजी मार ली है. कंपनी का मार्केट शेयर जून तिमाही 28.4 प्रतिशत रहा. वहीं Samsung का मार्केट शेयर 17.7 फीसदी रहा. इसके अलावा Vivo का मार्केट शेयर 15.1 प्रतिशत रहा. Realme का 14.6 प्रतिशत तक रहा और Oppo की बात करें तो 10.4 प्रतिशत रहा. 

ये भी पढ़ें

Best Smartphones: Samsung, Apple नहीं बल्कि ये कंपनी बनी नंबर-1, इतना रहा मार्केट शेयर

Apple ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, जून तिमाही में 39.6 अरब डॉलर की हुई सेल

Related posts

कहीं आपके स्मार्टफोन में कोई नकली ऐप तो नहीं! सरकार की फेक ऑक्सीमीटर ऐप के बारे में एडवाइज़री

News Blast

लो बजट स्मार्टफोन: पंच-होल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आईटेल विजन 2 लॉन्च, कीमत 7499 रुपए

Admin

WhatsApp New Feature: यूजर्स का काम होगा आसान, iPhone की चैट को ऐसे कर सकेंगे Android में ट्रांसफर

News Blast

टिप्पणी दें