May 20, 2024 : 1:56 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp New Feature: यूजर्स का काम होगा आसान, iPhone की चैट को ऐसे कर सकेंगे Android में ट्रांसफर

WhatsApp अपने यूजर्स की एक बड़ी परेशानी को हल करने जा रहा है. लंबे अरसे से यूजर्स को इंतजार था कि कब वे अपनी iPhone की WhatsApp चैट को कैसे एंड्रॉयड में ट्रांसफर कर सकते हैं. वहीं अब व्हाट्सऐप की अपडेट्स पर नजर रखने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo इसको लेकर नई जानकारी दी है. दरअसल WABetaInfo ने एक वीडियो क्लिप शेयर की है जिसमें बताया गया है कि ये कैसे काम करेगा.   

ऐसे करेगा काम
WABetaInfo के मुताबिक ऐप में मूव चैट टू एंड्रॉयड लिखा हुआ मिलेगा. इसमें चैट मैसेज और मीडिया दोनों शामिल हैं. इस प्लेटफॉर्म ने यूजर्स को बताया है कि यह चैट और मीडिया ट्रांसफर एक बार स्किप होने पर वापस नहीं किया जा सकता है. एक बार ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरी होने पर WhatsApp यूजर नए डिवाइस पर आगे के स्टेप्स को फॉलो करने को कहेगा.  व्हाट्सऐप ने कहा है कि आप अपने एंड्रॉयड फोन को सेट करने का काम कंटीन्यू रख सकते हैं. इस प्रोसेस के लिए अपने चैट हिस्ट्री और मीडिया को रिस्टोर करने के लिए अपना व्हाट्सऐप को खोलें. इसके साथ इसमें केबल को डिस्कनेक्ट न करने की सलाह दी जाती है. इसका मतलब ये है कि यह ओवर-द-एयर ट्रांसफर नहीं होगा और इसे करने के लिए आपको पीसी की जरूरत पड़ सकती है.

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर का प्रोसेस
WABetaInfo द्वारा शेयर की गई इस क्लिप में आईफोन से एंड्रॉयड में ट्रांसफर का प्रोसेस बताया गया है लेकिन एंड्रॉयड फोन से आईफोन में ट्रांसफर का तरीका भी इससे ज्यादा अलग नहीं होगा. WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स को गूगल ड्राइव पर अपने चैट को बैकअप करने का ऑप्शन देता है. वहीं आईफोन यूजर को iCloud पर चैट बैकअप करने का ऑप्शन दिया गया है. हालांकि, इन बैकअप को एक से दूसरे OS डिवाइस में शिफ्ट करने का कोई ऑप्शन नहीं है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Tricks: डिलीट किए हुए मैसेज पढ़ने की सबसे सिंपल ट्रिक, किसी को पता भी नहीं चलेगा

Facebook New Feature: अब फेसबुक में भी मिलेगा ट्विटर जैसा ये खास फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Related posts

कावासाकी ने लॉन्च की BS6 निंजा 650 स्पोर्टबाइक, कीमत 6.24 लाख रुपए, पुराने मॉडल से 35 हजार रुपए महंगी हुई

News Blast

24 हजार रुपए से कम के लैपटॉप:वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेस के लिए बेस्ट ऑप्शन होगें, कीमत 13 हजार रुपए से शुरू

News Blast

Tips: लैपटॉप और डेस्कटॉप पर यूज करना चाहते हैं Google Meet तो ये है इसका प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें