May 20, 2024 : 8:10 AM
Breaking News
MP UP ,CG

चुनाव से पहले भाजपा ने जारी की विकास की बुकलेट:इरादे नेक, काम अनेक… नाम से सरकार ने तैयार की विकास बुक, पहले पेज पर PM मोदी और योगी; फिर सरकार की उपलब्धियां

लखनऊ6 घंटे पहले

यूपी की योगी सरकार ने 12 पन्नों की विकास बुक जारी की है जिसमें रामलला को सबसे उपर जगह दी गई है।

उत्तर प्रदेश में BJP अब पूरी तरह से चुनावी तैयारियों में जुट गई है। योगी सरकार ने भी अपने कामों की बदौलत दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए नया नारा गढ़ा है, लेकिन इसमें भी वह राम के सहारे ही नजर आ रही है। बुकलेट के पहले पेज पर सबसे ऊपर रामलला की तस्वीर लगी है। इस तस्वीर के पीछे का मकसद यही है कि अयोध्या में चल रहे राम मंदिर निर्माण को भी किसी न किसी बहाने से भुनाने की कवायद सरकार कर रही है।

योगी सरकार अब ‘इरादे नेक, काम अनेक’ नाम के साथ 2022 विधानसभा चुनाव में उतरेगी। सरकार के काम के बदौलत पर ‘विकास और विश्वास’ को आधार बना कर पार्टी ने इस बार का चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

‘इरादे नेक, काम अनेक’ के स्लोगन से जनता को लुभाएंगे

योगी सरकार 2022 में सत्ता में वापसी के लिए सरकार के कामों को गिनाने की रणनीति बनाई है। सरकार के काम और नेक इरादे को चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने इरादे नेक, काम अनेक का नया नारा दिया है। इसमें भाजपा की कोरोना से लड़ाई, किसान हित, रोजगार और माफिया के खिलाफ कार्रवाई को मुद्दा बनाया जाएगा। हालांकि, विकास के कामों के साथ हिंदुत्व भी सरकार के एजेंडे में शामिल है।

सरकार ने अपने कामों को गिनाने के लिए नए नारे के साथ जिस बुकलेट को बनाया है उसके मुख्य पेज पर ही अयोध्या में विराजमान श्री रामलला की तस्वीर लगाई गई है जिससे साफ है कि सरकार अपने कामों को तो बताएगी ही, लेकिन एजेंडा हिंदुत्व होगा।

मुफ्त टीका औऱ , मुफ्त राशन भी बनेगा चुनावी मुद्दा

  • योगी सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार की मदद से यूपी में सभी को मुफ्त टीका लगाया जा रहा है। मुफ्त कोरोना जांच और मुफ्त इलाज के साथ ही सरकार का दावा है कि यूपी में 1 लाख 80 हजार कोविड बेड की व्यवस्था की गई है। बच्चों को निशुल्क दवाई किट का वितरण के साथ ही बच्चों के लिए पीकू और नीकू की वार्ड की स्थापना को अपनी उपलब्धि बताया है।
  • इसके साथ ही कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के लिए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की शुरुआत की गई है। इसके साथ ही सरकार का दावा है कि वह जरुरतमंदों के साथ है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 15 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है।
  • सरकार 23 लाख श्रमिकों के भरण-पोषण के लिए भी 230 रुपए की धनराशि दी है। इसके साथ ही सरकार ने यूपी में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए जो बड़ी कार्यवाही की है, माफियाओं की अरेस्टिंग और उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को भी चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा।

खुशहाल किसान और बेघरों को आवास को बताया उपलब्धि

सरकार का नारा खुशहाल किसान भी है। सरकार का दावा है कि किसान कल्याण मिशन के तहत 45 लाख गन्ना किसानों को 1.40 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 2.48 करोड़ों किसानों को 32500 रुपये दिए गए हैं। सरकार का दावा है कि वह बेघरों के साथ भी है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 40 लाख से अधिक आवासों का निर्माण कराया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण में 90255 आवास बनाए गए हैं।

यूपी के युवाओं को रोजगार बनेगा चुनावी मुद्दा

सरकार का दावा है कि मिशन रोजगार के तहत 4. 25 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। तीन लाख युवाओं को संविदा पर सरकारी नियुक्ति दी गई है। जबकी 82लाख एमएसएमई इकाइयों को 3 लाख करोड़ ऋण देकर लगभग 2 कारोंड़ युवाओं को रोजगार दिया गया है। साथ ही एक जनपद एक उत्पाद योजना में भी 25लाख लोगों को रोजगार देने का दावा सरकार ने किया है।

विकास के साथ हिंदुत्व भी होगा मुद्दा

सरकार ने प्रयाग राज में दिव्य और भव्य कुंभ का आयोजन, काशी विश्वनाथ धाम का विकास, गंगा यात्रा का आयोजन के साथ ही वाराणसी में भव्य देव दीपावली का आयोजन, मथुरा में भव्य कृष्णोत्सव एवं बरसाना में भव्य रंग उत्सव का आयोजन भी सकार की उपलब्धियों में शामिल किया गया है। इसके साथ ही ब्रज तीर्थ विकास परिषद, विंध्य धाम तीर्थ विकास परिषद, चित्रकूट धाम तीर्थ विकास परिषद की स्थापना को भी अपनी उपलब्धि के तौर पर बताया है। सरकार ने दावा किया है कि अयोध्या में भव्य दीपोत्सव भी दीपोत्सव के जरिए विश्व कीर्तिमान बनाया गया है और यह सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है

खबरें और भी हैं…

Related posts

गौमाता के लिए रणबीर-आलिया का विरोध लेकिन देवास में उसी के शव के साथ अमानवीयता,

News Blast

इंदौर में शराब के वर्चस्व के लिए गैंगवार:सत्यसाईं चौराहे पर शराब कारोबारी को गोली मारी, हालत नाजुक; जवाब में सिंडिकेट ऑफिस पर पथराव, मरीमाता चौराहे वाली शराब दुकान फोड़ी

News Blast

दिल्ली सरकार ने सभी निजी कार्यालयों को बंद करने का दिया आदेश, ICMR ने जारी किया नया परामर्श

News Blast

टिप्पणी दें