May 18, 2024 : 9:16 AM
Breaking News
MP UP ,CG

जबलपुर में 50 हजार के लिए टीचर की हत्या:रस्सी और गमछे से गला घोंटा, महिला सहित 4 गिरफ्तार; भ्रमित करने बोरी में शव रखकर फेंका और दूसरी जगहों पर बाइक, बैग और मोबाइल

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Accused Had Tightened The Teacher’s Throat With A Rope And A Pot, Four Arrested Including The Woman, Confused The Teacher’s Bike In The Canal And Threw The Bag On The Other Side.

जबलपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
जबलपुर में शिक्षक हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar

जबलपुर में शिक्षक हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जबलपुर में एक टीचर की रस्सी और गमछे से गला घोंट कर हत्या कर दी गई। शव को बोरी में बांध कर खाई में फेंक दिया। टीचर की बाइक नहर में फेंक दी। माेबाइल और बैग कुछ दूर ले जाकर फेंका, ताकि पुलिस उलझी रही। हत्या की वजह उड़द की फसल बेचने से आए रुपयों को लेकर हुई थी। पुलिस ने हत्या के मामले में महिला समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चार महीने पहले टीचर के बेटे की भी हत्या कर दी गई थी।

वारदात 23 जुलाई की है। बुधवार को SDOP सिहोरा IPS श्रुतिकीर्ति सोमवंशी ने पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि शिक्षक मेंबर पटेल की लाश सिहोरा पुलिस ने मंगलवार को आरोपी बबलू पटेल की निशानदेही पर मझौली-इंद्राना के बीच जंगल में पहाड़ी से नीचे (लाल घटिया) मिली थी। वहीं उसकी बाइक 25 जुलाई को अगरिया नहर में सर्चिंग के दौरान पुलिस ने बरामद की थी, जबकि उसका मोबाइल और बैग 24 जुलाई को अगरिया नहर के बरनी पुल के पास मिला था।

महिला सहित चार आरोपी गिरफ्तार

SDOP सोमवंशी के मुताबिक, शिक्षक मेंबर पटेल की हत्या मामले में लखनपुर गांव निवासी बबलू पटेल (36), उसकी दासता पत्नी सुनीता बांधवे (27), रिवझा निवासी सचिन बर्मन (18) और मटका शहपुरा डिंडौरी निवासी पवन चौधरी (24) को गिरफ्तार किया गया है। बबलू का गांव में ही गैरेज है। सचिन उर्फ सच्चू वहां काम करता है जबकि पवन, सुनीता का भाई है। मेंबर पटेल भी लखनपुर का रहने वाला था लेकिन वर्तमान में वह पत्नी मंजू पटेल (54) और बेटी पूजा पटेल (23) के साथ खितौला के वार्ड नंबर 12 चर्च कॉलोनी में किराए के कमरा लेकर रह रहा था। वह सिहोरा में ही प्राइमरी स्कूल में सरकारी टीचर था। 23 जुलाई को सुबह वह बाइक लेकर स्कूल और वहां से गांव जाने का बोलकर निकला था।

ऐसे खुला मामला

23 जुलाई को जब टीचर घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि आखिरी बार बबलू पटेल के साथ मेंबर पटेल दिखा था। मंगलवार को बबलू को हिरासत में लेकर सख्ती दिखाई तो उसने हत्या की बात स्वीकार करते हुए पूरा सच बता दिया।

इसलिए की हत्या

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी बबलू पटेल ने टीचर मेंबर पटेल के 13 एकड़ खेत में बंटाई पर उड़द बोई थी। उड़द बिकने के बाद आए 3 लाख रुपए में से टीचर ने 1 लाख रुपए ही दिए थे। वह पचास हजार रुपए नहीं दे रहा था। 23 जुलाई को दोपहर एक बजे मेंबर पटेल बबलू के गैरेज पर पहुंचा था। वहां बबलू ने एक वर्ष पुराने उड़द के पैसों के लिए बोला, ताे मेंबर कहा कि अब कुछ नहीं देगा। यहां विवाद हो गया। गुस्से में बबलू ने सुनीता को गैरेज के बाहर रेकी के लिए खड़ा कर दिया। सच्चू ने गैरेज का दरवाजा बंद कर दिया। पवन ने रस्सी से तो सच्चू ने गमछे से मेंबर का गला दबा दिया, जबकि खुद उसने पैर पकड़ रखे थे। मौत के बाद शव को जूट की बोरी में भरकर बांध दिया।

मझौली-इंद्राना के बीच इस तरह पहाड़ी की ढलान पर बोरे में लाश पड़ी थी।

मझौली-इंद्राना के बीच इस तरह पहाड़ी की ढलान पर बोरे में लाश पड़ी थी।

पहले बाइक फिर लाश को लगाया ठिकाने

हत्या के बाद आरोपियों ने सुनीत को गैरेज पर ही छोड़ दिया। पवन एक बाइक से और बबलू व सच्चू एक साथ मेंबर पटेल की बाइक और बैग लेकर घाट सिमरिया होते हुए अगरिया नहर पहुंचे। बैग व मोबाइल कूछ दूर लाकर नहर के दूसरी ओर फेंक दिया। बाइक काे नहर में धक्का दे दिया। वहां से लौटकर तीनों ने गैरेज के गेट पर ट्रैक्टर-ट्राली लगाई और जूट की बोरी में बंधे शव को उस पर रखकर मझौली-इंद्राना रोड पर धाम घाटी के किनारे खाई में फेंक दिया था। बबलू ने शव को ठिकाने लगाने के बाद सुनीत व पवन को शहपुरा डिंडौरी उनके घर भेज दिया था।

27 जुलाई को पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद किया था शव।

27 जुलाई को पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर बरामद किया था शव।

इकलौते बेटे की 2016 में हुई थी बेरहमी से हत्या
मेंबर पटेल के इकलौते बेटे चिंकी उर्फ गौरव (26) की हत्या 2016 में इसी तरह बेरहमी से हुई थी। चिंकी दो फरवरी को लापता हुआ था और 7 फरवरी 2016 को उसकी लाश स्लीमनाबाद (कटनी) के जंगल में मिली थी। उसकी लाश को आरोपियों ने पेट्रोल डालकर जला दी थी। मामले में पुलिस ने उसके दोस्त जुनवानी कला निवासी प्रशांत पटेल (35) को गिरफ्तार किया था।

शिक्षक मेंबर पटेल के इकलौते बेटे की भी पांच साल पहले हुई थी हत्या।

शिक्षक मेंबर पटेल के इकलौते बेटे की भी पांच साल पहले हुई थी हत्या।

शिक्षक हत्याकांड को सुलझाने में ASP शिवेश सिंह बघेल की अगुवाई में SDOP सिहोरा श्रुतिकीर्ति सोमवंशी, सिहोरा TI गिरीश धुर्वे की सराहनीय भूमिका रही। प्रकरण में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हत्या में शामिल पवन की बाइक और मुख्य आरोपी बबलू का ट्राली-ट्रैक्टर भी जब्त किया जा चुका है।

सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी, जबलपुर

लापता शिक्षक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या:आरोपियों ने लाश जूट की बोरी में भरकर मझौली-इंद्राना के जंगल में फेंका था, पुरानी रंजिश में मर्डर की आशंका, तीन से चार हो सकते हैं आरोपी

खबरें और भी हैं…

Related posts

देवरिया सदर सीट से लगातार दो बार भाजपा विधायक रहे जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से मौत, आवास पर समर्थकों का लगा तांता

News Blast

वैक्सीन को सुरक्षित रखने झागर में बनाया कोल्ड चेन पाइंट

News Blast

निगम ने इटली और यूएसए से मंगवाई 10 नई मशीनें, धूल और कचरे के साथ ही दीवार और सड़कों से गंदे निशान तक साफ कर देंगी

News Blast

टिप्पणी दें