May 21, 2024 : 8:21 AM
Breaking News
राज्य

डब्ल्यूएचओ: डेल्टा स्वरूप दुनिया के लिए चिंताजनक, भारत को मॉडर्ना की 75 लाख खुराक देने की पेशकश

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, जिनेवा Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 20 Jul 2021 12:01 AM IST

सार

डब्ल्यूएचओ की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल ने कहा कि कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप 100 से अधिक देशों में फैल गया है। उन्होंने कहा कि यह जिस तरह से फैल रहा है पूरे विश्व के लिए चिंता का विषय है। 

ख़बर सुनें

विस्तार

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने एक बार फिर कोरोना महामारी को लेकर दुनिया को चेताया है। वैश्विक संस्था का कहना है कि कोरोना का डेल्टा स्वरूप विश्व के लिए अब चिंता का विषय बन गया है। यह कोरोना के अन्य स्वरूपों की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

विज्ञापन

डब्ल्यूएचओ की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेत्रपाल ने सोमवार को कहा कि डब्ल्यूएचओ के कोविड-19 वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस (सीओवीएएक्स) कार्यक्रम के माध्यम से भारत को मॉडर्ना वैक्सीन की 75 लाख खुराक देने की पेशकश की गई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप 100 से अधिक देशों में फैल गया है। जिस तरह से यह फैल रहा है ऐसे में ये जल्द ही विश्व स्तर पर फैलने वाला सबसे प्रमुख कोविड-19 स्ट्रेन बन जाएगा। चिंता की बात यह है कि कोरोना के सभी स्वरूपों में डेल्टा स्वरूप सबसे तेजी से फैलता है।

Related posts

सर्वाइकल कैंसरः भारतीय महिलाओं को होने वाला दूसरा बड़ा कैंसर

News Blast

कांवड़ यात्रा: हरिद्वार में बढ़ी सख्ती, पुलिस ने हरकी पैड़ी से 14 कांवड़ियों को पकड़कर किया क्वारंटीन

News Blast

एंटीलिया केस: किसके गले का फंदा बनेगा ये हाई-प्रोफाइल केस, मुंबई एटीएस से जांच छीनकर एनआईए को सौंपने की कहानी

Admin

टिप्पणी दें