May 3, 2024 : 12:33 AM
Breaking News
राज्य

कांवड़ यात्रा: हरिद्वार में बढ़ी सख्ती, पुलिस ने हरकी पैड़ी से 14 कांवड़ियों को पकड़कर किया क्वारंटीन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 25 Jul 2021 07:49 PM IST

सार

इस बार भी कोरोना के कारण कांवड़ मेला स्थगित है। कांवड़ियों के हरिद्वार आने से रोकने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से दावे किए जा रहे हैं। बावजूद इसके कांवड़िए हरकी पैड़ी पहुंच रहे हैं।

पुृलिस ने क्वारंटीन किए कांवड़िए – फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

कांवड़ियों को हरिद्वार आने से रोकने के जिला और पुलिस प्रशासन के दावे खोखले साबित हो गए। सावन के पहले ही दिन हरियाणा के 14 कांवड़िए भगवा वस्त्र धारण किए न केवल हरकी पैड़ी तक पहुंचे, बल्कि सामूहिक रूप से बम बम भोले के जयकारे लगा रहे थे। पुलिस ने उनको पकड़कर 14 दिनों के लिए प्रेमनगर आश्रम में क्वारंटीन कर दिया है। पुलिस ने कांवड़ियों की वेशभूषा बेचने वाले दो फेरी दुकानदारों पर भी कार्रवाई की है। 

विज्ञापन

हरिद्वार: कोरोना संक्रमण से बचाव के नियम हवा-हवाई, रविवार को हरकी पैड़ी पर पहुंची भारी भीड़, तस्वीरें

इस बार भी कांवड़ मेला स्थगित है। कांवड़ियों के हरिद्वार आने से रोकने के लिए जिला और पुलिस प्रशासन की ओर से दावे किए जा रहे हैं। बावजूद इसके कांवड़िए हरकी पैड़ी पहुंच रहे हैं। सावन के पहले दिन रविवार को हरकी पैड़ी क्षेत्र में कांवड़ वेशभूषा पहन बम-बम भोले के नारे लगाने वाले 14 कांवड़ियों को पुलिस ने पकड़ा है।

इनके नाम बृजमोहन यादव, सूरज, अंशुल, अमन, विकास पांडे, भानु सिंह, प्रमोद साहू, ओमवीर, धर्मेश, प्रदीप, सुशील, शैलेश कुमार, अरविंद कुमार, अंकुर शर्मा निवासी कुंडली सोनीपत हरियाणा हैं। इनके खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने कांवड़ संबंधित सामग्री बेचने वाले दो फेरी दुकानदार राहुल सैनी थाना शहजाद नगर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश और तोतीराम सैनी निवासी हरिपुर कलां थाना रायवाला देहरादून के खिलाफ भी कार्रवाई की है। नगर कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि कांवडियों पर नजर रखी जा रही है। दूसरे प्रदेशों में पुलिस टीमें भेजकर वहां की पुलिस की मदद से लोगों को कांवड़ मेला स्थगित होने की जानकारी दी जा रही है। 

विज्ञापन
आगे पढ़ें

बॉर्डर से कांवड़ियों को लौटाने के दिए निर्देश

विज्ञापन

Related posts

LIVE: कोरोना पर काबू पाने के लिए तेजी से हो रहा टीकाकरण, 25.48 करोड़ लोगों को लगा टीका

Admin

पराक्रम दिवस: विवाद पर बोले विजयवर्गीय- ममता जी के सम्मान में बोला गया था ‘जय श्री राम’

Admin

वन विहार नेशनल पार्क में दिन की सफारी में वेटिंग, रात की सफारी भी जल्द शुरू होगी

News Blast

टिप्पणी दें