May 9, 2024 : 12:52 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

भाजपा की विस अध्यक्ष से मांग:रामवीर सिंह बिधूड़ी बोले- प्रश्नोत्तर काल में सदस्यों को दिया जाए पूरा मौका, विस सत्र 10 दिनों की हो

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Ramveer Singh Bidhuri Said – Full Opportunity Should Be Given To The Members During The Question And Answer Period, The Session Should Be Of 10 Days

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी - Dainik Bhaskar

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी

प्रदेश भाजपा ने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से 29-30 जुलाई को बुलाए जा रहे दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र को पूरी तरह नाकाफी बताते हुए मांग किया है कि विधानसभा सत्र दस दिनों की हो और सत्र के दौरान -प्रश्नोत्तर काल में सदस्यों को दिया जाए पूरा मौका दिया जाए।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि जब से सातवीं विधानसभा का गठन हुआ है, विधानसभा सत्र में प्रश्नोत्तर काल नहीं रखा जा रहा। हालांकि इस बार दो दिन के सत्र में प्रश्नोत्तर काल रखा गया है लेकिन सिर्फ दो दिन के सत्र में दो प्रश्नोत्तर काल अपर्याप्त हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि इसमें पक्ष-विपक्ष का सवाल नहीं है बल्कि हर एक सदस्य को यह अधिकार है कि अगर वह अपना सवाल पूछना चाहता है तो उसे इसके लिए समय मिलना चाहिए। सिर्फ दो दिन के सत्र में ज्यादातर सदस्य इस अधिकार से वंचित हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि एक तरफ केजरीवाल सरकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की पैरोकार बनती है लेकिन दूसरी तरफ विधानसभा में चुने हुए सदस्यों को प्रश्न पूछने के अधिकार को छीन रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पर यह जिम्मेदारी होती है कि वह सदन में सदस्यों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करें। इसलिए उनसे यह मांग की जा रही है कि सत्र कम से कम दस दिन हो और प्रतिदिन सदस्यों को प्रश्न पूछने का मौका दिया जाए।

खबरें और भी हैं…

Related posts

SC ने कहा- प्रदूषण कम करने के लिए लॉकडाउन लगाएं

News Blast

दिल्ली में संदिग्ध हालात में हुई डॉक्टर की मौत, 3 बड़ी बहनों ने कुंआरे इकलौते भाई को सेहरा बांध अपने कंधों पर विदा किया

News Blast

लव सिन्हा बोले- मैं बरसाती मेंढक नहीं, पिताजी मेरे लिए प्रचार करने आएंगे; सोनाक्षी के आने की बात टाली

News Blast

टिप्पणी दें