May 20, 2024 : 5:32 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली में संदिग्ध हालात में हुई डॉक्टर की मौत, 3 बड़ी बहनों ने कुंआरे इकलौते भाई को सेहरा बांध अपने कंधों पर विदा किया

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Doc Died In Suspicious Circumstances In Delhi, 3 Elder Sisters Send Burying Only One Brother To Sehra On His Shoulders

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एमडी के कोर्स के साथ दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में नौकरी कर रहा था विकास

जालंधर के गांव पद्दी जागीर शनिवार को दिलदहला देने वाला मंजर देखने को मिला। जिसने भी यह सब देखा रोने को मन हुआ, लेकिन रो नहीं पाया। असल में तीन बहनों के इकलौते छोटे भाई एक डॉक्टर की दिल्ली में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। कुंवारा होने के चलते उसे रस्म के अनुसार सेहरा बांधकर बहनों ने अपने कंधों पर विदा किया। तीनों बहनें उसकी पसंदीदा कविता ‘मेरी मौत पर ना रोइयो–मेरी सोच को बचाइयो’ बोलती नजर आई। पद्दी जागीर में तीन बहनों का इकलौता भाई विकास लाखा पुत्र सुरिंदर लाखा परिवार की आर्थिक तंगियों से गुजरते हुए एमबीबीएस कर चुका था।

इसके बाद एमडी कोर्स के साथ-साथ दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में नौकरी भी कर रहा था। इससे पहले कि एमडी फाइनल कर पाता बीते शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि डॉ. विकास का दिल्ली में कोरोना टेस्ट भी करवाया गया था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अचानक संदिग्ध हालात में मौत हो जाने के बाद शनिवार को शव पैतृक गांव में लाया गया। माहौल उस समय गमगीन हो गया, जब तीन बहनों शीतल, अनीता और प्रवीण ने अपने इकलौते छोटे भाई की अर्थी को कंधा और चिता को मुखाग्नि दी। उन्होंने डॉ. विकास को बहनों ने दूल्हा बनाकर विदा किया। इस दौरान राजनैतिक, सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों, सेहत, शिक्षा विभाग और बिजली निगम के कर्मचारियों के साथ इलाकेभर के पंच-सरपंचों और प्रियजनों की आंखें नम थी। बावजूद इसके डॉ. विकास के चाहने वालों ने उनकी पसंदीदा और मुंह से बोली हुई एक कविता ‘मेरी मौत पर ना रोइयो–मेरी सोच को बचाइयो’ बोलकर अंतिम विदाई दी।

0

Related posts

संयुक्त किसान मोर्चा का फैसला, जारी रहेगा आंदोलन, 22 को लखनऊ में होगी रैली, 26 को मनाया जाएगा जश्न

News Blast

अस्पताल में रिटायर्ड प्रिंसिपल की चाकुओं से गोदकर हत्या, झगड़े के बाद मेडिकल कराने आए थे दोनों पक्ष

News Blast

रणजी ट्रॉफी में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज राजिंदर गोयल नहीं रहे, भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेले

News Blast

टिप्पणी दें