May 12, 2024 : 7:26 PM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में जानलेवा ड्रग मिला:MD के साथ दो लोग पकड़े; एक ग्राम की कीमत 3 हजार रुपए, करीब 2 तोला जब्त; एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के चैट में भी था इसका जिक्र

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Braking Two Miscreants Were Caught Along With The MD; The Cost Of One Gram Is 3 Thousand Rupees, About 2 Tola Confiscated, Even If Half A Gram Is More, It Can Lead To Death.

भोपाल4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपियों के पास से यह ड्रग मिला है। - Dainik Bhaskar

आरोपियों के पास से यह ड्रग मिला है।

  • MD ड्रग को मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन के नाम से जाना जाता है
  • आधा ग्राम भी ज्यादा होने पर मौत तक हो सकती

भोपाल में जानलेवा और सेलिब्रेटीज पार्टी में उपयोग होने वाले मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन (एक्सटेसी) (MDMA) ड्रग के साथ दो बदमाश पकड़े गए हैं। क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के पास से करीब दो तोला ड्रग जब्त की है। एक ग्राम ड्रग की कीमत करीब 3 हजार रुपए होती है। जानकारों की मानें, तो आधा ग्राम का ओवर डोज होने से जान तक जा सकती है। यह मानसिक उत्तेजना को जल्दी बढ़ा देता है। खास बात है कि ये वही ड्रग है, जिसका जिक्र एक्टर सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के वॉट्सऐप चैट में किया गया था।

क्राइम ब्रांच के ASP गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि भोपाल ने आज सुबह करीब आरोपियों की धर पकड़ शुरू की थी। जहांगीराबाद इलाके के करिश्मा पार्क पास से दो युवकों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपियों की पहचान अयोध्या बायपास निवासी इम्तियाज अहमद (21) पिता निसार अहमद और ऐशबाग निवासी मुजाहिद उर्फ बल्ली (20) पिता साजिद खान के रूप में हुई। उनके पास से प्लास्टिक पारदर्शी पन्नी मिली। इसमें सफेद रंग का पाउडर क्रिस्टलनुमा पाया गया। जांच में यह MD होना बताया गया। इम्तियाज के पास से 12 ग्राम मुजाहिद के पास से 5 ग्राम मादक MD जब्त हुआ।

ग्राहकों 3 हजार रुपए तक में बेचते थे

आरोपियों ने बताया कि इसे रखना आसान होता है। इसे पहचाना जाना मुश्किल होता है। इसके साथ ही यह बहुत मंहगा होता है। एक ग्राम की कीमत करीब 3 हजार रुपए तक होती है। इसे अब युवा बहुत पंसद करते हैं, लेकिन अगर आधा ग्राम भी ज्यादा हो जाए, तो मौत हो जाती है। इस कारण इसे लेने वाले को इस्तेमाल का तरीका और मात्रा के बारे में जानकारी देते हैं।

आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड भी

  • इम्तियाज अहमद के खिलाफ अब तक मारपीट तथा अडीबाजी के 4 मामले पिपलानी थाने में दर्ज हैं।
  • मुजाहिद उर्फ बल्ली के खिलाफ ऐशबाग में ही लड़ाई झगड़े के 7 मामले दर्ज हैं।

कहते हैं पार्टी ड्रग भी

MDMA साइकोट्रॉपिक और सिंथेटिक ड्रग है। चूंकि इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल हाईप्रोफाइल पार्टीज में किया जाता है। इस कारण इसे पार्टी ड्रग भी कहते हैँ। पार्टी के हिसाब से ही इसका दाम भी तय होता है। इसे यूरोप से मुंबई तक तस्करी करके लाया जाता है। ये उत्साहित करने, भ्रामक स्थितियां पैदा करने, शक्ति और सुकून महसूस कराने का काम करती है। यह सीधे तौर पर दिमाग पर असर करता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सलकनपुर धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, सीएम शिवराज ने किया देवी लोक भूमिपूजन

News Blast

सरसों तेल समेत सभी खाने के तेल हुए सस्ते,

News Blast

आज योग एट हाेम फैमिली लिंक पर आसन देखकर घरों में कर सकते हैं योग

News Blast

टिप्पणी दें