April 20, 2024 : 11:45 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर बिज़नेस राज्य राष्ट्रीय

सरसों तेल समेत सभी खाने के तेल हुए सस्ते,

Edible Oil- त्योहारी मौसम (Festival season) में उपभोक्ताओं (customer) के लिए राहत भरी खबर है. अडाणी विल्मर (adani wilmar) और रुचि सोया (Ruchi soya) इंडस्ट्रीज समेत प्रमुख खाद्य तेल कंपनियों (Edible oil price) ने थोक कीमतों में 4-7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है.

इन कंपनियों ने खाने का तेल किया सस्ता 

उद्योग निकाय सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन (SEA) ने बताया कि बाकी और कंपनियों भी जल्दी ही इस तरह का कदम उठा सकती है. एसईए ने बताया कि खाद्य तेलों की थोक दरों में कमी करने वाली कंपनियों में जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद), मोदी नैचुरल्स (दिल्ली), गोकुल रिफॉइल्स एंड सॉल्वेंट लिमिटेड (सिद्धपुर), विजय सॉल्वेक्स लिमिटेड (अलवर) गोकुल एग्रो रिसोर्सेज लिमिटेड और एनके प्रोटींस प्राइवेट लिमिटेड (अहमदाबाद) शामिल हैं.

त्योहार में कम किए गए दाम 

एसईए नेत्योहारों के दौरान उपभोक्ताओं को अधिक कीमतों से राहत देने के लिए ऐसा करने की अपील की. इसके बाद इन कंपनियों ने थोक कीमतों में कमी की है. एसईए के अध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी ने कहा, ‘उद्योग से प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक है. इससे पहले भी थोक थोक कीमतों में 4,000-7,000 रुपये प्रति टन (4-7 रुपये प्रति लीटर) की कमी कर चुके हैं और बाकी कंपनियां भी खाद्य तेल की कीमतों में कमी करने जा रही हैं.’

आगे भी घट सकती है तेल की कीमत 

चतुर्वेदी ने बताया कि इस साल घरेलू सोयाबीन और मूंगफली की फसल में तेजी दिख रही है, जबकि सरसों की बुवाई की शुरुआती रिपोर्ट बहुत अच्छी है और भरपूर रैपसीड फसल होने की उम्मीद है. ऐसे में, तेल की कीमत आगे भी घटने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके अलावा विश्व खाद्य तेल आपूर्ति की स्थिति में भी सुधार हो रहा है जिससे अंतरराष्ट्रीय कीमतों में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है.

Related posts

अब कानपुर में भी बिकेगा ऑक्टेन-100 पेट्रोल:145 रुपए प्रति लीटर तक होगी कीमत, 16 हजार लीटर की पहली खेप पहुंची; इसकी खूबियां जानकर हैरान हो जाएंगे

News Blast

गर्भपात सेंटर चलाने वाली नर्स बोली- मेरे साथ 4 लोग और, इनमें एक डॉक्टर; कई खुलासे भी किए

News Blast

करनाल में कोरोना से दूसरी मौत, प्रदेश में 9 मरीज ऑक्सीजन पर, जबकि 3 वेंटीलेटर पर

News Blast

टिप्पणी दें