May 19, 2024 : 2:28 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

भास्कर खास:तीनों निगमों की स्थायी समिति के चुनाव सम्पन्न, उत्तरी निगम के जोगी राम, दक्षिणी के ओबरॉय और पूर्वी के बीर सिंह बने अध्यक्ष

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Elections To The Standing Committee Of The Three Corporations Concluded, Jogi Ram Of The Northern Corporation, Oberoi Of The South And Bir Singh Of The East Became The President

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • नवनिर्वाचित अध्यक्ष बोले- निगम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना प्राथमिकताओं में शामिल

दिल्ली नगर निगमों में शुक्रवार को स्थायी समिति में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर निगम मुख्यालयों में चुनाव हुए। निगम प्रशासन के अनुसार क्योंकि इन पदों के लिए केवल एक-एक ही नामांकन प्राप्त हुए थे, इसलिए सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचित हुए। उत्तरी निगम में जोगी राम जैन स्थायी समिति अध्यक्ष व विजय कुमार भगत उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।

दक्षिणी निगम में कर्नल बीके ओबरॉय स्थायी समिति के अध्यक्ष चुने गए व पूनम भाटी उपाध्यक्ष निर्वाचित हुई। जबकि पूर्वी निगम में बीर सिंह पंवार स्थायी समिति के अध्यक्ष चुने गए व दीपक मल्होत्रा उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। इस दौरान संबंधित समितियों के निगम पदाधिकारी, नेता व अधिकारी मौजूद रहें।

उत्तरी निगम से नवनिर्वाचित अध्यक्ष जोगी राम जैन ने कहा कि मेरा इस पद के लिए चुना जाना मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी का काम है। उत्तरी निगम को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाना और आर्थिक स्थायित्व लाना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने कहा कि समय.समय पर नई योजनाएं लाई जाएंगी जिससे निगम की आर्थिक स्थिति में सुधार हो और नागरिकों को और बेहतर सुविधाएं मिल सके।

वहीं दक्षिणी निगम से नवनिर्वाचित अध्यक्ष कर्नल बीके ओबरॉय ने कहा कि वे जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सार्थक प्रयास करेंगे। वे कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण रुके हुए विकास कार्यों की गति में तेजी लाएंगे। कर्नल ओबरॉय ने कहा कि दक्षिणी निगम वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रहा है।

इस मुश्किल घड़ी में पार्षदों और अधिकारियों को मिलकर कार्य करना होगा। जबकि पूर्वी निगम से नवनिर्वाचित अध्यक्ष बीर सिंह पंवार ने कहा कि हम निगम में अपने साथी पार्षदों और अधिकारियों के साथ मिल कर कार्य करेंगे।

इस के साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका कोई समाधान न हो और मेरा यह प्रयास रहेगा कि जनता को बेहतर जन सुविधाएं प्रदान की जाए और इस वैश्विक महामारी में निगम की ओर से हर संभव मदद प्रदान की जाए।

नागरिक अब संपत्तिकर भुगतान 15% छूट के साथ कर सकेंगे 31 जुलाई तक

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने वर्ष 2021-22 के लिए समय पर एकमुश्त भुगतान करने पर 15 प्रतिशत की छूट के साथ संपत्ति कर के भुगतान की अंतिम तिथि 15 जुलाई से बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है। उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि आवासीय संपत्ति करदाता 15 प्रतिशत छूट के अतिरिक्त स्व-घोषणा पत्र प्रदान करके अतिरिक्त 3 फीसदी छूट का लाभ उठा सकता है कि उन्होंने और उनके परिवार के सभी पात्र सदस्यों ने कोविड19 का टीका लगवा लिया है। राजा इकबाल सिंह ने बताया कि अंतिम दिनों में नागरिकों के उत्साह को देखते हुए संपत्तिकर जमा करवाने की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Bhopal शुरू हुई स्काई डाइविंग, आसमान से रोमांच का नजारा, जानिए टिकट प्राइस

News Blast

गुड़गांव में होम क्वारैंटाइन मरीजों को खुद सुबह-शाम बुखार, खांसी-जुकाम चैक कर, रखना होगा रिकॉर्ड मैंटेन

News Blast

कोरोनावायरस से संक्रमित हुईं सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर

News Blast

टिप्पणी दें