July 16, 2024 : 1:38 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

Bhopal शुरू हुई स्काई डाइविंग, आसमान से रोमांच का नजारा, जानिए टिकट प्राइस

भोपाल. आज से मध्य प्रदेश (MP) भी देश के उन शहरों में शुमार हो गया है जहां एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा लोग ले सकेंगे. यहां आज से स्काई डाइविंग ((Sky Diving) ) शुरू हो गयी है. लोगों में इतना उत्साह है कि पहले ही दिन 31 मार्च तक की एडवांस बुकिंग पूरी हो चुकी है.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एडवेंचर स्पोर्ट्स स्काई डाइविंग का उद्घाटन किया. शहर के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में इसका आयोजन किया गया है. पहले ही दिन लोगों में गज़ब का उत्साह देखने मिला. पहले सप्ताह 45 लोगों का स्लॉट बुक है. बाकी उसके बाद के स्लॉट में जंप करेंगे. 31 मार्च तक कुल150 लोगों की बुकिंग है.रूद्र भानु सोलंकी शहर पहले स्काई डाइवर बने. उन्होंने तिरंगा लेकर 10 हजार फीट की ऊंचाई से डाइव लगाई. इसके लिए सुरक्षा के कड़े मापदंड हैं. डाइवर को प्लेन से आकाश में ले जाया जाएगा और फिर 10 हजार फीट की ऊंचाई से वो एक्सपर्ट के साथ जंप करेगा. कुछ देर हवा में रहने के बाद पैराशूट खोल दिया जाएगा.

भोपाल में दो दिन कार्यक्रम

भोपाल में 1 और 2 मार्च दो दिन का ये कैंप है. उसके बाद 3 और 4 मार्च को उज्जैन में स्काई डाइविंग की जाएगी. इच्छुक लोगों को 31 हजार 270 रुपए देना होंगे. स्काई डाइविंग सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक की जा सकेगी. ये आयोजन पायोनियर फ्लाइंग अकादमी की पार्टनर स्काई हाई इंडिया कर रहा है.स्काई डाइविंग की आज से शुरुआत होने से पहले मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने खुद टेस्ट डाइव किया था. 10 हजार फीट की ऊंचाई से उन्होंने डाइव मारी थी और आयोजक कंपनी की व्यवस्था देखी थी. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

Related posts

भारत के राजदूत ने कहा- चीन ने सीमा पर फौज बढ़ाने की कोशिश की तो संबंध बिगड़ सकते हैं, चाइनीज आर्मी लद्दाख में गतिविधियां बंद करे

News Blast

हवा न भी चले तो भी कोरोनावायरस के कण 13 फीट तक जा सकते हैं, 30 डिग्री पर ये भाप बनकर उड़ सकते हैं

News Blast

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा- डाटा की गहराई में बेहतर योजना बनाने के अवसर

News Blast

टिप्पणी दें