May 6, 2024 : 5:31 AM
Breaking News
बिज़नेस

निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया जोमैटो का IPO:14-16 जुलाई के बीच 38.25 गुना सब्सक्राइब हुआ पब्लिक इश्यू, आम निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्सा भी 7.45 गुना भरा

  • Hindi News
  • Business
  • Zomato IPO Subscription Status Today Latest Update | Zomato IPO Subscribed Over 9 Times On Third Day Of Issue

मुंबई12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के IPO को प्राइमरी मार्केट में निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया। एक्सचेंज (BSE) डेटा के मुताबिक IPO 38.25 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी द्वारा जारी 71.92 करोड़ शेयरों के मुकाबले 2,751.25 करोड़ शेयरों के लिए बोली मिली।

IPO में आम निवेशकों ने काफी रुचि दिखाई। नतीजतन, उनके लिए रिजर्व हिस्सा 7.45 गुना भर गया है। रिटेल पोर्शन की तरह ही क्वालिफाइड इंस्टिट्युशनल बायर्स (QIB) ने जबरदस्त रिस्पांस दिया और उनके लिए रिजर्व हिस्सा अब तक 51.79 गुना भरा। हालांकि, कंपनी के कर्मचारियों में पब्लिक इश्यू को लेकर खास उत्साह नहीं दिखा, क्योंकि उनके लिए रिजर्व हिस्सा तीन दिन बाद भी केवल 62% ही भर पाया।

कम से कम 14,820 रुपए का निवेश
बताते चलें कि IPO 14-16 जुलाई तक खुला रहा। निवेशकों को IPO में निवेश के लिए कम से कम एक लॉट की बोली लगाना तय हुआ था, जिसके लिए 14,820 रुपए का पेमेंट करना था। क्योंकि प्रति शेयर 72-76 रुपए प्राइस बैंड तय किया गया है और एक लॉट में 195 शेयर्स शामिल रहें।

ज्यादातर ब्रकरेज हाउसेज खरीदारी की सलाह दी थी

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉसपेक्टस (DRHP) फाइलिंग के मुताबिक कंपनी IPO के जरिए 9,375 करोड़ रुपए जुटाएगी। IPO के बाद 26 जुलाई को शेयर्स का अलॉटमेंट होगा और 27 जुलाई को BSE और NSE पर शेयर की लिस्टिंग होगी।

जोमैटो भारत की पहली यूनिकॉर्न फूड-टेक कंपनी और लिस्टेड कंज्यूमर इंटरनेट फ्लेटफॉर्म है।कंपनी की लगभग 75,000 करोड़ रुपए की मार्केट वैल्यू है, जो ताज होटल्स, ओबरॉय होटल्स, लीला होटल्स और बाकी की 17 बड़ी हॉस्पिटैबिलिटी कंपनियों से भी ज्यादा है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Temple trust begins work to shift Ram idol from tent, its abode for 30 years

Admin

पीएम बीमा सुरक्षा योजना में सिर्फ 1 रुपए महीने में मिलता है 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस, बुरे वक्त में आपको और आपके परिवार को मिलती है आर्थिक मदद

News Blast

शिक्षिका और बेटे संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, लक्जरी बस में गैस रिसाव से दम घुटने का शक

News Blast

टिप्पणी दें