May 19, 2024 : 8:58 AM
Breaking News
करीयर

Sarkari Naukri Job Result 2021 Live: UPSC CAPF AC 2021 एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, 159 पदों पर होनी है भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में सहायक कमांडेंट (AC) भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी CAPF परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है  वे अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

कुल 159 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है परीक्षा
UPSC CAPF 2021 परीक्षा 8 अगस्त को आयोजित की जाएगी. ये रिक्रूटमेंट ड्राइव  कुल 159 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें BSF के लिए 35, CRPF के लिए 36, CISF के लिए 67, ITBP के लिए 20 और SSB के लिए 1 पद शामिल है.

तीन चरणों में होगी परीक्षा

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में यूपीएससी सहायक कमांडेंट के लिए परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के बाद एक लिखित परीक्षा होगी. उम्मीदवारों को अपनी अंतिम भर्ती से पहले मेडिकल टेस्ट भी क्वालिफाई करना हो.
 
 ये भी पढ़ें

MP Board 10th Result: मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां कर सकते हैं चेक

IAS Success Story: पहले प्रयास में मिली असफलता, दूसरी कोशिश में तपस्या परिहार ने सेल्फ स्टडी पर किया फोकस और पा ली सफलता

Related posts

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर CBSE ने शुरू किया नॉन- वॉयलेंट काम्युनिकेशन कोर्स, बिना किसी फीस के कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं स्टूडेंट्स

News Blast

UKPSC Lecturer Recruitment: उत्तराखंड में लेक्चरर की निकली है भर्ती, जानें योग्यता और अहम जानकारियां

News Blast

UGC SWAYAM एग्जाम 2021:आयोग ने स्वयं यूजी-पीजी कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीख जारी की, 28 और 29 अगस्त को होगा एग्जाम

News Blast

टिप्पणी दें