May 16, 2024 : 7:18 AM
Breaking News
करीयर

UGC SWAYAM एग्जाम 2021:आयोग ने स्वयं यूजी-पीजी कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीख जारी की, 28 और 29 अगस्त को होगा एग्जाम

  • Hindi News
  • Career
  • UGC Released The Date Of Examinations Of SWAYAM UG PG Courses, The Exam Will Be Held On August 28 And 29

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स (SWAYAM) के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लेवल के सभी नॉन-टेक्नीकल कोर्सेस की परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। जारी शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षा 28 और 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इस बारे में UGC ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) देश भर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित करेगी।

ऐसे करें आवेदन

परीक्षा के लिए UGC ने सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के कुलपतियों को एक पत्र में स्टूडेंट्स से examform.swayam.gov.in के जरिए खुद को रजिस्टर करने का आग्रह किया है। SWAYAM की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 12 अगस्त, 2021 तय की गई है। साथ ही आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों को अपनी परीक्षाओं का टाइम तय करते समय स्वयं परीक्षा की तारीखें ध्यान में रखने का निर्देश दिया है।

यूजीसी ने दी यह महत्वपूर्ण सलाह

UGC ने सभी कैंडिडेट्स को सलाह दी है कि वे दो या दो से ज्यादा कोर्सेस के लिए एक ही तारीख और समय का चयन न करें। जारी नोटिफिकेशन में आयोग ने सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने से पहले स्वयं परीक्षा गाइड को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी पढ़ने के लिए https://examform.swayam.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

चार मेन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, ऑफिसर स्केल-1 परीक्षा 30 जनवरी को, ऑफिस असिसटेंट, पीओ और क्लर्क की परीक्षा फरवरी में

News Blast

सरकारी नौकरी:छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने ड्राइवर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 8वीं- 10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

News Blast

सरकारी नौकरी:राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के 120 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 30 जुलाई से करें ऑनलाइन अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें