May 21, 2024 : 6:32 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

नौकरी के नाम पर 37 लाख की ठगी:न नौकरी लगी न पैसे मिले, आरोपी जान से मारने की दे रहे धमकी; पांच के खिलाफ केस दर्ज

पलवल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नौकरी लगवाने के नाम पर 37 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में कैंप थाने की पुलिस ने पांच के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है। कैंप थाना प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार आदर्श कॉलोनी निवासी मोहित राज ने शिकायत में कहा कि वह जाट धर्मशाला के सामने शूज बेचते हैं। नवंबर-2017 में मथुरा जिले के बाद गांव निवासी लखन प्रसाद उनके बास शूज खरीदने के लिए आए और बातों ही बातों में कहने लगे कि मैंने दी स्काउट एंड गाइड्स में कई बेरोजगारों की नौकरी लगवाई है।

करीब 4 दिन बाद लखन प्रसाद का फोन आया और कहा कि स्काउट एंड गाइड्स में चार-पांच वैकेंसी आई हैं। आरोपी ने एक नौकरी लगवाने पर 10 लाख रुपए की मांग की। लखन प्रसाद के झांसे में आकर उन्होंने नितिन, राकेश, सुमित और निशांत की नौकरी के लिए दो-दो लाख रुपए एडवांस में दे दिए। शैक्षणिक दस्तावेज, पहचान पत्र व फोटो आदि कागजात दिल्ली के निर्माण विहार स्थित दी स्काउट एंड गाइड्स के आफिस में जमा करा दिए। इसके बाद चारों को हिमालय इंस्टीट्यूट कैंपटी मसूरी में ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया।

नोएडा में एक माह तक फिजिकल ट्रेनिंग कराई गई। इस दौरान आरोपी ने अलग-अलग तिथियों में 37 लाख 8 हजार रुपए ले लिए। नौकरी नहीं मिलने पर पैसे वापस मांगने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में लखन प्रसाद के साथ-साथ मोहम्मद फयाद, मास्टर होशियार, संतोष व नवीन के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने कहा कि आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम लगी है। जल्द ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

भोंडसी जेल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट का बेटा भी गिरफ्तार, ऑडियो जारी कर दी थी धमकी

News Blast

ज्योतिषी की सटीक भविष्यवाणी ने बनाया इस इंजीनियर को करोड़पति

News Blast

क्राइम: गला घोंटकर पत्नी की हत्या करने के बाद फरार पति चेन्नई से हुआ गिरफ्तार, जेल भेजा

Admin

टिप्पणी दें