May 3, 2024 : 6:12 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें ताज़ा खबर बिज़नेस मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

ज्योतिषी की सटीक भविष्यवाणी ने बनाया इस इंजीनियर को करोड़पति

क्या, कब और क्यों आमतौर पर हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति सजग और तैयार रखते हैं. ईमानदारी से कहें, तो “लाइव इन द मोमेंट” कोटेशन उन परिस्थितियों में मददगार नहीं होते हैं, जब हमें पता नहीं होता कि हमारा जीवन हमें किस तरफ़ ले जा रहा है. अपने जीवन में जितनी अधिक निश्चितता चाहते हैं, हमारा जीवन उतना ही अनिश्चित हो जाता है. हालांकि, एक ऐसा ऐप है जो हमारे भविष्य से जुड़े सभी सवालों के जवाब देकर इस अनिश्चितता को कम करता है और वह है – Astrotalk.

क्या आपने पहले कभी किसी ऐप पर ज्योतिष की जानकारी के बारे में सुना है? यह काफी दिलचस्प स्टार्टअप है जो हर समय (24X7) ग्राहकों से बात करने के लिए, ज्योतिषियों को ऐप पर उपलब्ध कराता है. हालांकि, Astrotalk के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसके संस्थापक पुनीत गुप्ता ने खुद कभी ज्योतिष में यकीन नहीं किया और एक ज्योतिष भविष्यवाणी ने उनके जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया. पेश है उनके द्वारा शेयर की गई जानकारी।

 

पुनीत मुंबई में एक इन्वेस्टमेंट बैंक में काम कर रहे थे. उन्होंने एक आईटी सेवा कंपनी शुरू करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ने का विचार किया. 2015 में स्टार्टअप करने के लिए नौकरी छोड़ने से पहले भी पुनीत ने यही कोशिश की थी लेकिन वह दिवालिया हो गए और उन्हें नौकरी पर लौटना पड़ा. इसलिए, उनके लिए दोबारा नौकरी छोड़ना आसान नहीं था.

सौभाग्य से, एक दिन पुनीत के एक वरिष्ठ सहयोगी ने उनसे पूछा कि वह उस दिन चिंतित क्यों थे, तब उसने अपने उस सहयोगी को बताया कि वह इस्तीफा क्यों देना चाहता है, हालांकि ऐसा करने की उसकी हिम्मत नहीं हुई. वह सहकर्मी ज्योतिष की सेवाएं देती थी और ज्योतिष की भविष्यवाणी करके लोगों की मदद भी करती थी. पुनीत को ज्योतिष में कोई विश्वास नहीं था और इसलिए उन्होंने उसका मजाक उड़ाते हुए उनके विचार को पूरी तरह से खारिज कर दिया. पुनीत के दिमाग में था कि एक इन्वेस्ट बैंक में काम करने वाला व्यक्ति, ज्योतिष जैसे मिथकों पर कैसे विश्वास कर सकता है. सहकर्मी मदद करने के लिए अडिग थी और खुद को सही साबित करना चाहती थी, इसलिए आखिरकार पुलीत राजी हो गए.

उसने भविष्यवाणी की कि पुनीत इस्तीफा दे सकता है, क्योंकि 2015 से 2017 तक उसका समय बेहद सहायक था. हालांकि, उसका स्टार्टअप अप्रैल 2017 के बाद बंद हो जाएगा क्योंकि उसका साथी चला जाएगा. उसने यह भी कहा कि उसे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह 2017-18 में फिर से कुछ शुरू करेगा और बहुत सफल होगा.

हालांकि, पुनीत को उसकी भविष्यवाणियों पर कोई विश्वास नहीं था, लेकिन उसकी बातों को सुनकर उसे सकारात्मक लगा, इसलिए उसने आखिरकार इस्तीफा दे दिया. उनका स्टार्टअप वास्तव में काफी अच्छा चल निकला, लेकिन भाग्य के अनुसार, उनका साथी मार्च 2017 में चला गया और बिज़नेस डाउन होना शुरू हो गया.

ज्योतिष में कभी भी विश्वास न करने वाले व्यक्ति को दो साल पहले की गई भविष्यवाणी समझ में आ गई. इसके बाद, उसने अपने उस सहकर्मी को फ़ोन किया और बताया कि उसने जो कुछ भी कहा था वह सच कैसे हो गया. बातचीत के दौरान ही, उसे ज्योतिष के क्षेत्र में Astrotalk ऐप शुरू करने का विचार आया. जब उन्होंने उस महिला से Astrotalk की सफलता की संभावना के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि यह ऐप 2018 में शुरू होगा और 2026 तक तेजी से बढ़ेगा.

Astrotalk क्या है?काम पर बढ़ते तनाव और व्यक्तिगत संबंधों में समस्याओं के चलते, लोग सही वर्क-लाइफ संतुलन बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं. लोगों की इसी बात को ध्यान में रखकर, Astrotalk लोगों की समस्याओं को सुनकर उनकी मदद करने और भविष्य की भविष्यवाणियों के आधार पर समाधान पेश करने में प्रमुख भूमिका निभा रहा है.

Astrotalk की बढ़ती लोकप्रियता 
अपने लॉन्च के 4 वर्षों के अंदर, Astrotalk आज लोगों के ज्योतिषियों के साथ बातचीत करने के तरीके को बदल रहा है. पुनीत ने बताया कि “मैं गर्व महसूस कर रहा हूं कि महज 4 वर्षों में, हमें 2 करोड़ से अधिक लोगों के जीवन में सकारात्मक रूप से बदलाव करने का मौका मिला है.”

Related posts

रिया ने परिवार के साथ की थी यहां पूजा, अभिनेता ने हर महीने के करीब 3 लाख रुपए के हिसाब से अगस्त तक का किराया एडवांस में दिया था

News Blast

गैंगरेप पीड़ित का नाबालिग भाई खेतों में छिपकर मीडिया तक पहुंचा; बोला- हमें बंधक बनाया गया, मोबाइल भी छीन लिए

News Blast

कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला जारी, 4 दिन में 18 की चली गई जान, 636 नए मामले भी आए

News Blast

टिप्पणी दें