July 25, 2024 : 8:54 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय खबरें ताज़ा खबर मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय हेल्थ

देश में 24 घंटे में आए 1.79 लाख नए केस, प्रीकॉशन डोज की हुई शुरुआत

सोमवार से देश में फ्रंट लाइन वर्कर्स, हेल्‍थकेयर वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की प्रीकॉशन डोज (Precaution Dose) यानी बूस्‍टर डोज लगाए जाने की शुरुआत हो रही है. (Coronavirus Omicron New cases) कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए इस प्रीकॉशन डोज को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

यूपी में कोरोना के 33900 सक्रिय केस
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को जानकारी दी है कि राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के अभी 33,900 सक्रिय केस हैं. इनमें से 90 फीसदी मरीज गैर लक्षणी हैं और होम आइसोलेशन में हैं. इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल सेंटर हर जिले में कोरोना मरीजों से संपर्क में है. उन्‍हें मेडिकल किट मुहैया कराई जा रही है.

दिल्‍ली में भी वैक्‍सीन की प्रीकॉशन डोज की शुरुआत
दिल्‍ली के अस्‍पतालों और वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्‍सीन की प्रीकॉशन डोज लगना शुरू हो गई है. प्रीकॉशन डोज लगवा चुके लोगों का कहना है कि वे अच्‍छा महसूस कर रहे हैं. इसके कोई साइड इफेक्‍ट देखने को नहीं मिले हैं. हर किसी को इसे लेना चाहिए.

बिहार में प्रीकॉशन डोज की शुरुआत
बिहार के पटना शहर में वैक्‍सीनेशन सेंटर्स पर फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्‍सीन की प्रीकॉशन डोज लगाई गई है. शहर में इसकी शुरुआत हो चुकी है.

देश में ओमिक्रॉन के केस 4,033 हुए
सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में इस समय कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 7,23,619 हो गए हैं. वहीं प्रतिदिन की पॉजिटिविटी दर 13.29 फीसदी हो गई है. वहीं देश में अब ओमिक्रॉन संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 4033 हो गया है.

देश में 24 घंटे में कोरोना के 1,79,723 नए केस
भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़े डराने वाले हैं. सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,79,723 नए केस सामने आए हैं. इसी अवधि में 146 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

देश में कोरोना की तीसरी लहर पर ये बोले एक्‍सपर्ट
कई हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है और फरवरी में इस लहर का पीक देखने को मिल सकता है. मौजूदा ट्रेंड्स और डाटा के आधार पर आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर और गणितज्ञ मनिंद अग्रवाल ने News18 से बात करते हुए कहा कि जनवरी के आखिरी तक देश में रोजाना कोरोना संक्रमण के 8 लाख मामले देखने को मिल सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगले 3 से 4 दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी.

Related posts

68% देशवासियों ने चीन को पाकिस्तान से बड़ा खतरा माना, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर 74% ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा जताया

News Blast

MP : बड़े पैमाने पर होगा प्रशासनिक फेरबदल, तबादलों पर मंथन, भ्रष्ट अधिकारियों की निकाली जा रही कुंडली

News Blast

लॉकडाउन में घर में रहने वालों को कोरोना होम वॉरियर्स सम्मान

News Blast

टिप्पणी दें