May 31, 2024 : 3:15 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय खबरें ताज़ा खबर महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय हेल्थ

खतरनाक साबित हो सकती है तीसरी लहर! हफ्ते भर में कोरोना से मौत का आंकड़ा 54 फीसदी बढ़ा

भारत में कोरोना की तीसरी लहर (Covid-19 3rd Wave) से डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. पिछले एक हफ्ते के अंदर देश भर में कोरोना के मरीजों की संख्या में खतरनाक तरीके से इज़ाफा हुआ है. रविवार तक के आंकड़ों पर नज़र डालें तो कोरोना के संक्रमण से सिर्फ एक हफ्ते के दौरान मरीजों की तादाद 6 गुना बढ़ गई है. इसके अलावा सिर्फ 7 दिनों के अंदर मौत की संख्या भी 54 फीसदी बढ़ गई है. एक्सपर्ट के मुताबिक कोरोना की ये लहर ओमिक्रॉन वेरिएंट से आई है.3 से 9 जनवरी के बीच भारत में कोरोना के 7.8 लाख केस आए हैं. ये पिछले हफ्ते की तुलना में छह गुना ज्यादा है. पिछले हफ्ते ये संख्या सिर्फ 1.3 लाख थी. इससे पहले 27 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच संक्रमण में 2.8 गुना का इज़ाफा देखा गया था. कोराना के संक्रमण की रफ्तार इस बार कितनी ज्यादा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरी लहर के दौरान 1.3 लाख से 7.8 लाख केस पहुंचने में करीब 5 हफ्ते का समय लगा था. लेकिन इस बार महज एक हफ्ते में सारे रिकॉर्ड टूट गए.

.रिकॉर्ड संख्या में बढ़ रहे हैं केस
रविवार को देश में कोरोना के करीब 1 लाख 80 हज़ार केस आए. ये शनिवार के मुकाबले 13 फीसदी ज्यादा है. शनिवार को 1,59,583 केस आए थे. अगर दुनिया के दूसरे देशों से तुलना की जाए तो भारत कोरोना के सबसे ज्यादा साप्ताहिक केस के मामले में पांचवे नंबर पर पहुंच गया है.

मौत की संख्या में इज़ाफा

कोरोना की तीसरी लहर के दौरान मौत की संख्या में भी भारी उछाल देखा जा रहा है. पिछले हफ्ते के मुकाबले इन आंकड़ों में 54 फीसदी का इजाफा हुआ है. पिछले हफ्ते मौत की संख्या 495 थी. लेकिन अब ये बढ़ कर 761 पर पहुंच गई है. इसके अलावा पॉजिटिविटी रेट 13.29% तक पहुंच गई है.

Related posts

मायके से पत्नी साथ न आने से नाराज युवक ने परिवार के 6 सदस्यों पर कुल्हाड़ी से किया हमला, घर में लगाई आग, चाचा की मौत

News Blast

इस बार लद्दाख में सर्दियां सेना के लिए सबसे महंगी होंगी, 1962 के बाद पहली बार चीन सीमा से सटी पोस्ट सर्दियों में भी खाली नहीं करेगी भारतीय सेना

News Blast

वैज्ञानिकों का दावा- एलियंस हमसे 17 हजार लाइटईयर दूर हैं, इसलिए उनसे संवाद नहीं हो पाता है

News Blast

टिप्पणी दें