May 7, 2024 : 12:04 AM
Breaking News
राज्य

डोमिनिका: खराब स्वास्थ्य के आधार पर मेहुल चोकसी को मिली हाईकोर्ट से जमानत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: गौरव पाण्डेय Updated Mon, 12 Jul 2021 09:11 PM IST

सार

चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था और बाद में वहां से लापता हो गया था। उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। डोमिनिका के आव्रजन मंत्रालय ने उसे प्रतिबंधित आव्रजक घोषित कर दिया। वह पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में वांछित है।

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो) – फोटो : Dominica NewsOnline

ख़बर सुनें

विस्तार

डोमिनिका की हाईकोर्ट ने सोमवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की ओर से चिकित्सकीय आधार पर दायर की गई जमानत याचिका पर सुनवाई की। अदालत ने स्वास्थ्य आधार पर उसे एंटीगुआ और बारबुडा की यात्रा करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी है। हालांकि, अदालत ने कहा है कि जमानत केवल और केवल एंटीहुआ में इलाज कराने के लिए दी गई है। यह जमानत तब तक के लिए दी गई है जब यह प्रमाणित नहीं हो जाता कि वह यात्रा करने के लिए स्वस्थ है, इसके बाद उसे डोमिनिका लौटना होगा।

विज्ञापन

बता दें कि इससे पहले मेहुल चोकसी ने तंत्रिका संबंधी (न्यूरोलॉजिकल) स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त होने और इसका इलाज डोमिनिका में उपलब्ध नहीं होने को आधार बनाकर अपनी जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की थी। इसके अलावा उसने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने का भी आग्रह किया था, जिसे हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। पहले इस याचिका पर सुनवाई 23 जुलाई को होनी थी। उल्लेखनीय है कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित है।

Related posts

बप्पी लहरी के गोल्ड का होगा बंटवारा?

News Blast

भोपाल शहर में एक अनूठा देवी मंदिर, जहां मातारानी को चरण पादुका अर्पित करते हैं श्रद्धालु

News Blast

ब्राह्मण विकास समिति द्वारा महिलाओं को उपहार वितरण किया गया

News Blast

टिप्पणी दें