May 5, 2024 : 4:52 PM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में RSS को जमीन देने पर तकरार:दिग्विजय बोले- भूमिपूजन किया तो दीवार तोड़ देंगे, DIG ने कहा- हम आपके ऊपर नजर रखेंगे; इंडस्ट्रियल एरिया छावनी में तब्दील

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Digvijay Singh Said If RSS Does Bhoomipujan In The Park, We Will Break The Wall, DIG Said We Will Keep An Eye On You

भोपालएक घंटा पहले

पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार करती हुई।

भोपाल के गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में RSS की लघु उद्योग भारती संस्था को कार्यालय बनाने के लिए 10 हजार वर्ग फुट जमीन आवंटन को लेकर राजनीति गरमा गई है। इसका रविवार को शिलान्यास किया गया। इसके विरोध में कांग्रेस के प्रदर्शन के ऐलान पर इंडस्ट्रियल एरिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। सुबह 10:30 बजे मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेताओं, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भोपाल DIG इरशाद वली के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि RSS ने पार्क में भूमिपूजन किया तो हम दीवार को तोड़ देंगे। इसके जवाब में DIG इरशाद वली ने कहा कि तो हम आप पर नजर रखेंगे।

डीआईजी इरशाद वली बैरिकेड पर चढ़कर नेताओं को समझाते हुए।

डीआईजी इरशाद वली बैरिकेड पर चढ़कर नेताओं को समझाते हुए।

इस बीच बैरिकेडिंग पार करने की कोशिश करने पर पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर पानी की बौछार की। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग भी किया। DIG ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर प्रदर्शन करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। इस दौरान मौके पर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौजूद रहे। बता दें कांग्रेस ने इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यान की जमीन RSS की लघु उद्योग भारती संस्था काे कार्यालय के लिए आवंटन करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि इंडस्ट्रियल के उद्यमियों ने उनको शिकायत की है।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि उद्योग विभाग ने लघु उद्योग भारती संस्था को खाली जमीन का आवंटन किया है। कांग्रेस का आरोप है कि जमीन पर पार्क था और वह पार्क के पेड़ काट रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है। संस्था का कहना है कि जमीन के बाहर पेड़ है। वह उसे नहीं काट रहे हैं।

डीआईजी पाइप से कांग्रेस नेताओं को बैरिकेडिंग की दूसरी तरफ आने से रोकते हुए।

डीआईजी पाइप से कांग्रेस नेताओं को बैरिकेडिंग की दूसरी तरफ आने से रोकते हुए।

दिग्वियज ने कहा- सीएम कर रहे पौधे लगाने का नाटक
दिग्विजय सिंह कांग्रेस नेताओं के साथ रविवार को गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचे। उन्होंने कहा कि RSS की संस्था को पार्क की जमीन आवंटित की गई है। यहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर ने पौधरोपण किया था। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्या हो गया कि जमीन को RSS की संस्था को दे दिया गया। यहां पर पेड़ों को काटा जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पौधे लगाने का नाटक कर रहे हैं। वह अपने ही लगाए पौधों को कटवा रहे हैं।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया के 95 प्रतिशत लोग पार्क की जमीन लघु उद्योग भारती संस्था को आवंटन करने के खिलाफ हैं। हमारा कहना है कि आपको जमीन देना है तो अचारपुरा में दे दीजिए। दूसरी संस्थाओं को भी दीजिए। गोविंदपुरा में जमीन का आवंटन असंवैधानिक है। इस जमीन का ना तो लैंड यूज बदला है। ना बिल्डिंग परमिशन की इजाजत ली गई है। हमने कलेक्टर अविनाश लवानिया से कहा कि हमारी सीएम से मुलाकात करा दें। उन्होंने जवाब दिया कि वह उपलब्ध नहीं हैं। हमारा सवाल है कि वह किसके लिए उपलब्ध हैं। चंदाखोरों और दलालों के लिए हैं। दिग्विजय सिंह बोले, हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम लोग अदालत की लड़ाई लड़ेंगे। विधानसभा में लड़ेंगे। सब जगह लड़ेंगे।

कांग्रेस के नेताओं पर पुलिस द्वारा वाटर कैनन का इस्तेमाल करने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा- शिवराज जी, ये मत भूलिए कि कल के बाद परसो भी आता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मां गंगा को कोरोना नहीं, लेकिन ऑक्सीजन की दरकार:13 घाटों से लिए 67 सैंपल की RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन हर सैंपल में ई-कोलाई बैक्टीरिया मिला

News Blast

सागर में बारिश पर ब्रेक: मानसून की दस्तक के बाद नहीं हुई बारिश, उमस और चुभन भरी धूप से लोग हलाकान

Admin

बार-बार चेतावनी के बाद भी जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान, ओवरब्रिज खोदा, सीसी सड़क की ऊंचाई बढ़ी चढ़ाई में दिक्कत

News Blast

टिप्पणी दें