May 6, 2024 : 5:34 AM
Breaking News
MP UP ,CG

जिंदगी के डोज के लिए दांव पर जिंदगी, VIDEO:इंदौर, विदिशा, सीहोर, उज्जैन समेत कई शहरों में वैक्सीनेशन सेंटर्स पर भीड़; तीसरी लहर की बढ़ा रही चिंता; सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क भी भूले

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Crowd At Vaccination Centers In Many Cities Including Indore, Vidisha, Sehore, Ujjain, Increasing Worry Of Third Wave; Forget Social Distancing And Masks Too

मध्यप्रदेश4 घंटे पहले

तस्वीर धार की है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लगभग कंट्रोल में है। कोरोना वैक्सीनेशन भी जारी है, लेकिन लोगों की लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर को आमंत्रण दे रही है। अब जिंदगी बचाने की वैक्सीन के लिए लोग अपनी जिंदगी दांव पर लगाने लगे हैं। सेंटरों पर लोगों की इतनी भीड़ उमड़ रही है, धक्का-मुक्की और हंगामे तक की स्थिति बन रही है। लोग सुबह से ही लाइन में लग जा रहे हैं। सुबह के 7 बजे तक सैकड़ों की संख्या भीड़ के रूप में जमा हो जा रही है। वैक्सीनेशन सेंटर पर लोग न मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। प्रदेश की लगभग सभी सेंटरों का यही हाल है।

सीहोर में धक्का-मुक्की

सीहोर के आष्टा में वैक्सीनेशन सेंटर पर गुरुवार को बड़ी संख्या में पहुंचे गए। जहां लोग न तो मास्क लगाए थे और न ही कोरोना गाइड लाइन का पालन कर रहे थे। इतना ही लोग धक्का-मुक्की भी करने लगे।

विदिशा में एक हजार से ज्यादा लोग पहुंचे

विदिशा के महाराणा प्रताप कॉलेज में करीब एक हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए। विदिशा के पुराने जिला चिकित्सालय स्थित केंद्र पर बरसते पानी में भी हज़ारों लोगों की भीड़ लगी रही। लोग बरसते पानी में भीगते हुए अपनी बारी का इंतजार करते रहे, तो कुछ छाता लगाकर पानी से बचने की कोशिश कर करते रहे। वहीं, सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही थी।

धार में धक्का-मुक्की

धार के ग्राम तीसगांव में गुरुवार को वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान लोगों की लापरवाही भी सामने आई। वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूल गए। यहां जमकर धक्का-मुक्की हुई।

इंदौर में वैक्सीनेशन सेंटर पर गहमागहमी

इंदौर के कैलोद हाला में स्कूल में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर सैकड़ों की संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए खड़े थे। कुछ लोग बाहर लाइन में लगे थे, तो करीब 50 लोग कमरे के भीतर एक-दूसरे से सटे हुए थे। इतने ही लोग वैक्सीनेशन रूम के सामने खड़े थे। तीनों ही स्थानों पर जमकर गहमागहमी थी। व्यवस्था करने वाले उन्हें कह रहे थे कि वैक्सीन के डोज ज्यादा नहीं हैं, इसलिए कुछ ही लोगों को वैक्सीन लग पाएगी, जिनके रजिस्ट्रेशन हो गए हैं वे खड़े रहे, बाकी के लोग घर चले जाएं। लाइन बढ़ी नहीं तो फिर वैक्सीन कहां गई। इसी बात को लेकर यहां पर लगातार विवाद हो रहा था। इस पूरे घटनाक्रम में ना किसी को मास्क लगाने की याद थी, ना ही सोशल डिस्टेंसिंग बन पा रही थी।

छाता लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे

छिंदवाड़ा में गुरुवार को वैक्सीन सेंटर पर लोग केंद्र के बाहर छाता लगाकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। मेडिकल कॉलेज परिसर लोग सुबह से ही लाइन में लगे थे। सुबह से ही मौसम खराब था, इसलिए लोग छाता लेकर पहुंचे थे। बारिश होते ही अफरा-तफरी मच गई। लोग छाता लगाकर लाइन में फिर से लग गए।

उज्जैन पुलिस बुलानी पड़ी

उज्जैन में कोरोना टीकाकरण के तहत 7 और 8 जुलाई को कोविड -19 वैक्सीन ( कोविशिल्ड एवं कोवेक्सीन दोनों ) के फर्स्ट व सेकेंड डोज़ लगाए जा रहे थे। जिसके लिए सुबह से ही वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ इतनी बढ़ गई की कई सेंटरों पर पुलिस को बुलाना पड़ा, तब कहीं लोगों को वैक्सीन लगी। उज्जैन के बम्बाखाना स्थित कालिदास स्कूल कैंसर यूनिट, ऋषि नगर का सरस्वती स्कूल सेंटर और जीडीसी कॉलेज सहित कई इलाकों में लोगों की भीड़ देखने को मिली। इसके अलावा नागझिरी के इंदिरा नगर में वैक्सीन सेंटर पर विवाद इतना बढ़ गया की पुलिस को बुलवाना पड़ा।

MP में अब तक 2,31,83,041 को लगा टीका

मध्यप्रदेश में अब तक 2,31,83,041 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। जिसमें 1,95,17,395 लोगों को फर्स्ट डोज और 36,65,646 लोगों को सेकेंड डोज लगा है। 18-48 एज ग्रुप के 1,15,20,887 को वैक्सीन लग चुकी है। जबकि 45-60 एज ग्रुप के 67,88, 400 लोगों को टीका लगा है। 60 साल से ऊपर वालों को अब तक 48, 73, 754 लोगों को टीका लगा है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Business Idea: शुरू करें अपना खुद का बिजनेस, 15 लाख रुपये होगी कमाई; सरकार भी करेगी मदद

News Blast

PM माेदी के ड्रीम प्राेजेक्ट में भ्रष्टाचार:हर घर बिजली योजना कागजों में पूरी दिखा, ठेकेदार से मिलीभगत कर पूर्व क्षेत्र बिजली कंपनी के 79 अधिकारी-कर्मचारी 43 करोड़ खा गए

News Blast

भोपाल में सार्वजनिक विसर्जन पर रोक; 4 फीट से बड़ी मूर्ति नहीं रख सकते, पांच से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकते

News Blast

टिप्पणी दें