May 5, 2024 : 2:27 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

SBI की रिपोर्ट: देश में कोरोना की तीसरी लहर अगस्त में और पीक सितम्बर में आ सकता है; जुलाई के दूसरे हफ्ते से मामलों की संख्या बढ़ सकती है इसलिए अलर्ट रहें

[ad_1]

Hindi NewsHappylifeThe Third Wave Of Corona May Come In August And The Peak In September; The Number Of Cases May Increase From The Second Week Of July, So Be Alert.

15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

कोरोना की तीसरी लहर अगस्त में और पीक सितम्बर में आ सकता है। यह दावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट कहती है, अगर वर्तमान डाटा को मानें तो जुलाई के दूसरे हफ्ते से तीसरी लहर शुरुआत हो सकती है। रोजाना कोरोना के 10 हजार मामलों के साथ बढ़त हो सकती है।

दूसरी लहर की तरह खतरनाकSBI की रिपोर्ट कोरोना के पिछले ट्रेंड के आधार पर तैयार की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर भी दूसरी की तरह खतरनाक हो सकती है। हालांकि, दूसरी लहर के मुकाबले मौतों की संख्या कम हो सकती है।

जुलाई में शुरू हुई बढ़तदूसरी लहर के दौरान, देश में कोरोना के मामलों का पीक 7 मई को आया था। इस दौरान 24 घंटे में कोविड-19 के 4,14,188 मामले सामने आए। 5 जुलाई को कोरोना के नए मामलों में बढ़त हुई और 39,796 मामले सामने आए। अब तक 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 723 मौत के ताजा मामले हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, डेली पॉजिटिविटी रेट 2.61 फीसदी और मृत्यु दर 1.32 फीसदी है।

10 राज्यों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

देश के 10 राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हैं। इनमें पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा और पुडुचेरी शामिल हैं। यहां पिछले लॉकडाउन जैसे ही कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं।

21 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन

​​​​​​​देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है। यहां पाबंदियां के साथ छूट भी है। इनमें केरल, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

साप्ताहिक पंचांग:5 से 11 जुलाई तक व्रत और पर्व के 5 दिन, इसी हफ्ते शुरू होगा आषाढ़ शुक्लपक्ष और गुप्त नवरात्र

News Blast

लगातार अभ्यास करते रहने से हम किसी भी काम में दक्ष हो सकते हैं, बार-बार रस्सी रगड़ने से पत्थर पर भी पड़ सकते हैं

News Blast

15 मिनट में पता चलेगा कोरोना का संक्रमण हुआ है या नहीं, अमेरिकी कम्पनी ने लॉन्च की 400 रुपए वाली किट

News Blast

टिप्पणी दें