May 24, 2024 : 10:34 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

गाजियाबाद का ये VIDEO खूब वायरल हो रहा: जल्दी उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गए बुजुर्ग, पब्लिक और RPF जवानों ने मिलकर 5 सेकेंड में बचाई जान

[ad_1]

गाजियाबादएक घंटा पहले

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच बुजुर्ग फंस गया।

चलती ट्रेन से उतरना आपकी जान को मुश्किल में डाल सकता है। गाजियाबाद का ताजा वीडियो इसका उदाहरण है। गोमती एक्सप्रेस के गेट पर बैठकर आ रहे बुजुर्ग चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच मे फंस गए। कुछ दूर तक ट्रेन के साथ घिसटते हुए गए। इस बीच, पास खड़ी पब्लिक और RPF के हेड कांस्टेबल श्याम सिंह और त्रिलोक शर्मा ने तेजी दिखाई और बुजुर्ग को ट्रेन के नीचे जाने से पहले ही प्लेटफार्म की तरफ खींच लिया। ये घटना CCTV में कैद हो गई। लोग RPF जवान की खूब तारीफ कर रहे हैं।

बुजुर्ग ने नहीं छोड़ा हैंडल, घिसटते गए

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करते बुजुर्ग।

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश करते बुजुर्ग।

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह पब्लिक और RPF जवानों ने बुजुर्ग की जान बचाई। शुक्र रहा कि ट्रेन से गिरने के बाद भी बुजुर्ग ने पायदान पर चढ़ने-उतरने के लिए लगा हैंडल नहीं छोड़ा, वरना वह पटरियों पर भी गिर सकते थे। इस हादसे के बाद RPF जवान उन्हें पुलिस चेकपोस्ट पर ले आए। प्राथमिक उपचार किया। पानी पिलाया और गंतव्य के लिए रवाना किया। RPF अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन रुकने और चलने के वक्त उनके जवान तैनात रहते हैं। आए दिन इस तरह के हादसे होते रहते हैं। इन्हें रोकने के लिए लगातार सतर्कता बरती जा रही है।

हाथरस के रहने वाले हैं बुजुर्गबुजुर्ग मूल रुप से हाथरस के रहने वाले हैं। उनका नाम अमर सिंह है। बताया जाता है कि जल्दबाजी के चलते वह ट्रेन के गेट से नीचे गिर पड़े थे। जान बचने के बाद उन्होंने हाथ-पैर जोड़कर RPF जवानों को धन्यवाद कहा। फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ट्रेन के नीचे जाने से पहले RPF जवान ने बुजुर्ग को बचा लिया।

ट्रेन के नीचे जाने से पहले RPF जवान ने बुजुर्ग को बचा लिया।

प्रयागराज में भी हुआ था ऐसाइससे पहले प्रयागराज जंक्शन पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा एक यात्री अचानक फिसल गया था। तभी स्टेशन पर खड़े RPF के जवान ने मुस्तैदी दिखाते हुए यात्री को खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके जवान की बहादुरी की तारीफ की थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

शिक्षा निदेशालय ने विकलांग अध्यापकों का मांगा लेखा-जोखा

News Blast

पांच एकड़ में अवैध रूप से विकसित की जा रहीं तीन काॅलोनियां ध्वस्त

News Blast

इंदौर गैंगरेप केस: अब सामने आई आरोपी बिल्डर की पहली पत्नी, किया चौंकाने वाला खुलासा

News Blast

टिप्पणी दें