May 6, 2024 : 5:54 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

कू की कंप्लायंस रिपोर्ट:नए आईटी नियमों के तहत कंपनी ने जारी की रिपोर्ट, ऐसा करने वाला पहला सोशल प्लेटफॉर्म भी बना; जून में 22.7% पोस्ट को हटाया

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Koo Publishes Compliance Report Becomes First Social Media Platform In Indiato Make Such A Report Publicly Available

नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देश के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) ने जून की मंथली कम्प्लाइंस रिपोर्ट पब्लिश की है। इस तरह वो रिपोर्ट पब्लिश करने वाला ये सोशल प्लेटफॉर्म भी बन गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने नए आईटी नियमों के तहत अपने यूजर्स की 54,235 पोस्ट को नियंत्रित किया, जबकि उसे इस दौरान 5,502 पोस्ट के संबंध में शिकायतें मिलीं।

कू ने 22.7% पोस्ट को हटाया
कंपनी ने कहा कि वह पहला भारतीय सोशल मीडिया मंच है, जिसने 26 मई से लागू आईटी नियमों के तहत अपनी मासिक अनुपालन रिपोर्ट जारी की है। कुल 60 लाख से भी अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ चुकी कू ने कहा कि जून 2021 की उसकी रिपोर्ट से पता चलता है कि उसके उपयोगकर्ताओं ने 5,502 पोस्ट के संबंध में शिकायत की, जिनमें से 22.7 प्रतिशत (1,253) को हटा दिया गया, जबकि बाकी (4,249) के खिलाफ ‘अन्य कार्रवाई’ की गई।

Koo ने कहा कि उसने खुद सक्रियता दिखाते हुए 54,235 पोस्ट को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाए, जिनमें से 2.2 प्रतिशत (1,996) को पूरी तरह हटा दिया गया, जबकि बाकी (52,239) के खिलाफ ‘अन्य कार्रवाई’ की गई।

खबरें और भी हैं…

Related posts

घर से निकला बप्पी दा का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

इंदौर गैंगरेप केस: अब सामने आई आरोपी बिल्डर की पहली पत्नी, किया चौंकाने वाला खुलासा

News Blast

साढ़े चार लाख लोगों को पछाड़कर इस युवती ने बना दिया सोने का रिकाॅर्ड, मिला 6 लाख रुपये का इनाम

News Blast

टिप्पणी दें