May 18, 2024 : 5:44 PM
Breaking News
MP UP ,CG

प्रदेश की पहली पंचायत, जिसने 100% वैक्सीनेशन किया:जबलपुर की बरेला नगर पंचायत के हर घर जाकर लिस्ट बनाई और 7 दिन में सबको डोज दिए; बुजुर्ग- दिव्यांग को घर पर ही टीका

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • Barela Nagar Panchayat Of Jabalpur Is The First Town Panchayat Of The State To Be 100% Vaccinated

जबलपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जबलपुर जिले की नगर पंचायत बरेला 100% वैक्सीनेशन वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत बन गई है। 7 दिन का विशेष अभियान चलाकर उसने यह टारगेट पूरा किया। नगर पंचायत ने शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को शुक्रवार को सौंप दिया है। यहां 18 प्लस वाले 10 हजार 299 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

पढ़िए यह कमाल कैसे किया-

टीम वर्क
बरेला नगर पंचायत के शत प्रतिशत निवासियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की रणनीति हफ्ते भर पहले बनाई गई थी। इस अभियान में 38 आंगनबाड़ी क्षेत्र के लिए टीमें बनाई गईं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, नगर परिषद के कर्मचारियों और राजस्व विभाग को मिलाकर टीम बनाई गईं।

एक-एक व्यक्ति की पहचान की

टीम ने सबसे पहले घर-घर जाकर ऐसे लोगों को सूची तैयार की, जिन्हें कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी। इसके बाद ऐसे सभी लोगों को पीले चावल देकर कोरोना की वैक्सीन लगवाने टीकाकरण केंद्र आने का आमंत्रण दिया गया।

घर-घर पहुंचे विधायक

पनागर विधायक सुशील तिवारी इंदू ने कार्यकर्ताओं के साथ खुद घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया और पीले चावल देकर टीकाकरण केन्द्र आने के लिए आमंत्रित किया।

भ्रमित लोगों को समझाया
टीकाकरण को लेकर भ्रम में पड़े लोगों को समझाया और खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि वे वैक्सीन लगा चुके हैं। दूसरी लहर में वैक्सीन लगवा चुके लोगों की मौत नहीं हुई। तब जाकर टीका न लगवाने की जिद कर रहे लोग वैक्सीन लगवाने तैयार हुए।

बुजुर्ग और दिव्यांग को घर पर ही टीका

वहीं बुजुर्ग और दिव्यांगजन जो टीकाकरण केन्द्र तक आने में असमर्थ थे, उन्हें घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई गई।

एक-एक घर से लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचाया गया।

एक-एक घर से लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचाया गया।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने दी बधाई
शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली पहली नगर पंचायत बनने पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने नगर पंचायत बरेला को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य नगरीय निकायों को भी बरेला नगर पंचायत से प्रेरणा लेनी चाहिए। जिले में अब तक 11 ग्राम पंचायतें भी 100 प्रतिशत वैक्सीनेट हो चुकी हैं।

सांसद ने सौंपा प्रमाण पत्र
बरेला को सौ फीसदी वेक्सीनेशन वाली नगर पंचायत घोषित करने आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश की पहली नगर पंचायत का गौरव हासिल करने उपलब्धि पूरे जबलपुर जिले के लिए गौरव का विषय है। सांसद ने कहा कि विधायक सुशील तिवारी और यहां की टीम ने जिस तरह घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित किया, वह दूसरे के लिए प्रेरणादायक है।

वैक्सीनेशन के लिए इस तरह लोगों ने दिखाया जज्बा।

वैक्सीनेशन के लिए इस तरह लोगों ने दिखाया जज्बा।

बरेला नगर पंचायत के लोगों सहयोग से हासिल हुआ लक्ष्य

शुक्रवार को बरेला नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह और पनागर विधायक सुशील तिवारी इंदू को मौजूदगी में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को नगर पंचायत की ओर से शत–प्रतिशत वैक्सीनेशन का प्रमाण-पत्र सौंपा। नगर पंचायत बरेला के सभी 10 हजार 299 व्यक्तियों को गुरुवार 24 जून तक वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। विधायक इंदू तिवारी ने बरेला नगर पंचायत के लोगों और टीम को इसका श्रेय दिया। कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र की बरेला नगर पंचायत के प्रदेश की पहली 100 प्रतिशत वैक्सीनेट नगर पंचायत बनने का गौरव हासिल करने पर वे अभिभूत हैं। इस कार्यक्रम में सुभाष तिवारी, रानू, प्रतीक दुबे, गणेश पटेल, एसीडीएम मणींद्र सिंह, तहसीलदार स्वाति सूर्या, नगर पालिका की सीईओ प्रियंका झारिया, नायब तहसीलदार सुरेश सोनी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Black Fungus Injection Suppliers License Suspended In Uttar Pradesh Prayagraj | ब्लैक फंगस के नकली इंजेक्शन सप्लाई करने वाले कैबिनेट मंत्री के करीबी पंकज अग्रवाल समेत दो के लाइसेंस सस्पेंड

Admin

स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद; दुकानों पर एक समय में सिर्फ पांच लोगों के रहने के अनुमति, सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन

News Blast

क्षमा वीरों का आभूषण और क्रोध आत्मा का प्रदूषण है : मुनि प्रगल्भसागरजी

News Blast

टिप्पणी दें