May 16, 2024 : 2:26 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

आपके सर्च किए गए टॉपिक के रिजल्ट नहीं हैं भरोसेमंद, तो अब गूगल देगा इसकी जानकारी

आप यदि गूगल पर कुछ सर्च करते हैं और इसके रिजल्ट भरोसेमंद नहीं हैं तो अब गूगल आपको सूचित करेगा. सर्च दिग्गज ने है कि यूजर्स को गूगल से प्रासंगिक और विश्वसनीय जानकारी मिलनी चाहिए. इसलिए यदि यह आपके सर्च रिजल्ट में दिखाई देने वाले सोर्स की विश्वसनीयता की गारंटी नहीं दे सकता है तो अब एक चेतावनी जारी करेगा. कंपनी का कहना है कि ऐसा तब हो सकता है जब विश्वसनीय सोर्स पर आपके सर्च किए गए टॉपिक के बारे में पर्याप्त जानकारी न हो.
 

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि “वर्तमान परिवेश में समय पर  प्रासंगिक और विश्वसनीय जानकारी तक एक्सेस महत्वपूर्ण होता जा रहा है. चाहे आप सोशल मीडिया पर कुछ देख रहे हों या किसी दोस्त के साथ बातचीत कर रहे हों, आप किसी डेवलपिंग मुद्दे के बारे में ज्यादा जानने के लिए गूगल की ओर रुख कर सकते हैं. गूगल सर्च हमेशा हमारे द्वारा प्रोवाइड किए जा सकने वाले सबसे यूजफुल रिजल्ट्स के साथ रहेगा.” 
 
जानकारी बाद में चेक करने का नोटिस दिखाएगा
गूगल के अनुसार, यह ब्रेकिंग न्यूज या इमर्जिंग टॉपिक के लिए विशेष रूप से सच हो सकता है,जब पहले पब्लिश की गई जानकारी सबसे विश्वसनीय नहीं हो हो. कंपनी ने आगे कहा “इसमें मदद करने के लिए, हमने अपने सिस्टम को यह पता लगाने के लिए ट्रेंड किया है कि कोई विषय कब तेजी से डेवलप हो रहा है और सोर्स की एक सीरीज का अभी तक मूल्यांकन नहीं हुआ है. अब हम एक नोटिस दिखाएंगे जो यह इंडिकेट करता है कि बाद में चेक करना सबसे अच्छा हो सकता है, जब सोर्स की एक डिटेल सीरीज से ज्यादा जानकारी उपलब्ध हो सके.”  

गूगल ने यह भी खुलासा किया कि सर्च रिजल्ट पेज पर दिखने वाले अप्रासंगिक रिजल्ट्स की संख्या में पिछले पांच वर्षों में 40 प्रतिशत से ज्यादा कमी आई है.
  

यह भी पढ़ें-

Wi-Fi Tips: ऐसे बढ़ाएं वाई-फाई की स्पीड, जानें कौनसा Wi-Fi राउटर है बेस्ट

Best Fitness Apps: लॉकडाउन में अगर आपका भी बढ़ गया है वजन तो ये पांच फिटनेस ऐप करेंगे आपकी मदद

Related posts

Apple AirPods Max Made From Gold Will Be Launched In The New Year, Knowing The Price Will Fly Away

Admin

WhatsApp Group Chat Leaked On Google, Controversy Over Privacy Policy

Admin

हीरो का नया स्कूटर:कंपनी ने माएस्ट्रो एज 125 का नया वैरिएंट लॉन्च किया, इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प और कॉलिंग कनेक्टिविटी मिलेगी

News Blast

टिप्पणी दें