May 12, 2024 : 8:15 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

ऑक्सीजन विवाद पर AIIMS चीफ: डॉ. गुलेरिया बोले- यह कहना जल्दबाजी कि दिल्ली ने डिमांड को 4 गुना बढ़ाकर बताया; अभी फाइनल रिपोर्ट आना बाकी

[ad_1]

Hindi NewsNationalDr. Guleria Said – The Final Report Is Yet To Come, In Such A Situation It Cannot Be Said That Delhi Has Increased The Demand Of Oxygen By 4 Times

नई दिल्ली15 मिनट पहले

कॉपी लिंक

दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ा-चढ़ाकर बताने के मामले में AIIMS चीफ डॉ. रणदीप गुलेरिया ने विवाद को शांत करने की कोशिश की। NDTV के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अब तक फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे यह कहना जल्दबाजी होगी कि दिल्ली ने सेकंड वेव के पीक के वक्त जरूरी ऑक्सीजन की डिमांड को चार गुना बढ़ाकर बताया। उन्होंने कहा कि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, ऐसे में हमें जजमेंट का इंतजार करना चाहिए।

बीते दिन सामने आई अंतरिम रिपोर्टइससे पहले कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की खपत पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑडिट टीम की रिपोर्ट पर शुक्रवार से बवाल शुरू हो गया था। पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 25 अप्रैल से 10 मई के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की जरूरत को बढ़ा-चढ़ा कर बताया। जिसकी वजह से देश के 12 राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत पैदा हो गई थी। इतना ही नहीं, ऑडिट में दिल्ली के कुछ अस्पतालों में निगेटिव खपत भी पाई गई।

सुप्रीम कोर्ट ने बनाई थी ऑक्सीजन ऑडिट कमेटीदेश में ऑक्सीजन वितरण प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 8 मई को 12 सदस्यीय स्पेशल ऑडिट पैनल बनाया था। पैनल ने 126 पेज की अंतरिम रिपोर्ट में बताया कि उन्हें पेट्रोलियम एंड ऑक्सीजन सेफ्टी आर्गेनाइजेशन ने बताया है कि दिल्ली के पास 25 अप्रैल से 10 मई के बीच सरप्लस ऑक्सीजन थी। दिल्ली को 289 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन उसने 1140 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत बताई, जो 4 गुना अधिक थी।

भाजपा ने केजरीवाल को घेराबीजेपी ने इस रिपोर्ट का हवाला देकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अपराध की गंभीरता का अनुमान लगाएं। यह केजरीवाल का जघन्य अपराध है। वहीं रिपोर्ट पर बुरी तरह घिरने के बाद केजरीवाल ने इमोशनल कार्ड खेला है।

केजरीवाल की सफाईइसके बाद केजरीवाल कहा कि मेरा गुनाह यह है कि मैं अपने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा। केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आप चुनावी रैली कर रहे थे तब मैं रात-रात भर जागकर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था। जिन लोगों ने अपनों को खोया है उन्हें झूठा मत कहिए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

24 घंटे में रिकॉर्ड 3947 नए मामले, 68 मौतें; राजधानी में 66 हजार 602 पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

News Blast

भाजपा मंडल की नई कार्यकारणी गठित

News Blast

घर से पढ़ाई जारी रखने और परीक्षा के तनाव को दूर करने को छात्र ले सकेंगे काउंसलिंग

News Blast

टिप्पणी दें