May 19, 2024 : 2:18 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Reliance AGM 2021: रिलायंस जियो को लेकर क्या कुछ बोले मुकेश अंबानी, जानें उनकी बड़ी बातें

Reliance AGM 2021 Highlights: रिलांयस इंडस्ट्री की 44वीं सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने कई तरह घोषणाएं की है. जल्द ही कंपनी गूगल के साथ अपना नया फोन लॉन्च करेगी. इस डिजिटल मीट में मुकेश अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी जियो ने शानदार फरफॉर्म किया है.

रिलांयस जियो चीन में ऐसा पहला आउटसाइडर ऑपरेटर बन गया है. जिसने किसी एक देश में 400 मिलियन सब्सक्राइबर पूरे किए हैं. मुकेश अंबानी ने अपने सभी कस्टमर्स का धन्यवाद करते हुए कहा कि जियो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा डेटा कैरियर बन गया है. जो महीने में 630 करोड़ गीगाबाइट ट्रेफिक को हैंडल कर रहा है. ये पिछले साल के मुकाबले डेटा उपयोग में करीब करीब 45 प्रतिशत की ग्रोथ है. इससे पता चलता है कि भारत बहुत तेजी से डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ रहा है.

उन्होंनेेेेेेेेेेेेेेेेेे कहा कि अभी हाल ही में स्पेक्ट्रम नीलामी के दौरान 57123 करोड़ का हमने इनवेस्ट किया है जिसके बाद जियो भारत में सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क बन गया है. जियो अपनी सर्विस क्वालिटी में इनडोर करवेज, डाउनलोड स्पीड और वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे सभी सुविधाएं दे रहा है, जिसकी वजह से भारत में 200 मिलियन कस्टमर जियो की सर्विसेज का फायदा उठा रहे हैं.

पूरे भारत में ऐसे 300 मिलियन मोबाइल यूजर थे जो मंहगी 4जी सर्विस और 4जी मोबाइल की वजह से 2जी नेटवर्क वाले फोन ही इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन अब रिलांइस जियो के 4 मोबाइल और नेटवर्ट का फायदा उठा रहे हैं. जियो ने भारत को 2 जी मुक्त कर दिया है.

Related posts

आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने PUBG समेत 118 ऐप्स के बैन की वजह बताई, कहा- डेटा संबंधी दिक्कतें थीं

News Blast

भारत में आज से शुरू हुआ एपल का पहला ऑनलाइन स्टोर, एंड्रॉयड स्मार्टफोन को भी कर पाएंगे एक्सचेंज; जानिए यहां से क्या-क्या खरीद पाएंगे?

News Blast

Mi रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च, सफाई के दौरान न सीढ़ियों से गिरेगा न सामान से टकराएगा, चार्जिंग पॉइंट तक भी खुद ही जाएगा

News Blast

टिप्पणी दें