February 27, 2024 : 8:56 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Mi रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च, सफाई के दौरान न सीढ़ियों से गिरेगा न सामान से टकराएगा, चार्जिंग पॉइंट तक भी खुद ही जाएगा

दैनिक भास्कर

Apr 17, 2020, 05:44 PM IST

नई दिल्ली. भारत में अपनी स्मार्ट होम डिवाइस रेंज बढ़ाते हुए श्याओमी ने Mi रोबोट वैक्यूम क्लीनर मोप-पी को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 17999 रुपए है। हालांकि ऑफिशियल पेज पर इसकी वास्तविक कीमत 29,999 रुपए है, यानी लॉन्चिंग ऑफर के तहत इस पर 40 फीसदी डिस्काउंट मिल रहा है। फिलहल यह स्मार्ट क्लीनिंग डिवाइस एमआई के क्राउडफंडिंग प्लेटफार्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि इसकी शिपिंग 15 सितंबर से शुरू होगी। यह सिर्फ ब्लैक कलर में अवेलेबल है। यह वैक्यूम क्लीनर 2 इन 1 स्वीपिंग और मोपिंग फंक्शन, रियल टाइम फ्लोर मैपिंग समेत कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है।

कंपनी के सीईओ मनु जैन ने इसकी लॉन्चिंग के बारे में ट्वीट पर ऐलान कर 17 सेकंड का वीडियो टीजर भी जारी किया। ऑफिशियल साइट के मुताबिक, भारत में इस प्रोडक्ट में लोगों को रूझान जानने के लिए हमने शुरुआती तौर पर 10 हजार यूनिट्स का लक्ष्य रखा है। ऑफर के तहत नो-ईएमआई ऑप्शन भी दे रही है, जो 2999 रुपए प्रति माह से शुरू है।

Mi रोबोट वैक्यूम क्लीनर मोप-पी के खास फीचर्स

2-इन-1 स्वीपिंग एंड मोपिंग फंक्शन: स्वीपिंग और मोपिंग मोड में यह इसमें इन-बिल्ट वाटर टैंक के मदद से फ्लोर साफ करता है जबकि स्वीपिंग ओनली मोड में डस्टिंग करता है जो इसमें लगे 550 एमएल के बॉक्स में इकट्ठा होती है।

इंटेलीजेंट मैपिंग एंड रूट प्लानिंग: यह नई LDS यानी लेज़र नेविगेशन सिस्टम से लैस है और रियल टाइम मैपिंग, फास्ट स्पीड और हाई एक्युरेसी और लॉन्गर स्कैनिंग रेंज के लिए अपग्रेड SLAM एल्गोरिदम पर काम करता है। यह कमरे में रखे सामने से भी नहीं टकराता।

प्रोफेशनल मोपिंग पाथ डिजाइन: इसे खासतौर से भारतीय घरों के हिसाब से डिजाइन किया गया है। स्वीपिंग और मोपिंग मोड में दोनों साइड और अच्छी तरह से सफाई करने के लिए यह ठीक उसी तरह पोछा लगता है, जैसे मैनुअली लगाया जाता है।

12 एडवांस्ड सेंसर: डिवाइस 12 तरह के एडवांस्ड सेंसर्स से लैस है। इसमें एंटी कोलीजन और एंटी ड्ऱॉप सेंसर भी मौजूद हैं, जिनकी बदौलत यह साफ-सफाई करने के दौरान सीढ़ियों से नहीं गिरता और न ही कमरे में रखे सामान से टकराता है। सेंसर की मदद से यह 2 सेमी. ऊंचे ऑब्जेक्ट पर बी चढ़ जाता है।

अल्टीमेट पावर मशीन: इसमें 2100Pa सक्शन और हाई-एंड ब्रशलेस मोटर लगी है। इसके अलावा इसमें 3200 एमएएच की बैटरी मिलेगी।

इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड वॉटर टैंक: इसमें इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्स  पंप है, जो 3 तरह के वॉटर डिस्पेंसिंग मोड से लैस है। यह सफाई के लिए सिलेक्ट किए गए मोड और सतह के अनुसार काम करता है।

स्मार्ट ऐप कंट्रोल: इसे एमआई होम ऐप के कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें कई सारी सुविधा मिलती है, जैसे स्मार्टफोन को रिमोट कंट्रोल की तरह यूज किया जा सकता है, साथ ही रियल टाइम मैपिंग, शेड्यूल क्लीनिंग और स्पॉट क्लीनिंग की सुविधा भी मिलती है।

डायनामिक पाथ, ऑटोमैटिक रिचार्ज और रिज्यूम फीचर: डायनामिक पाथ में अलग-अलग तरह के पाथ के लिए अलग-अलग मोड सेट किया जा सकता है। इसके अलावा यह इंटेलीजेंट डिवाइस खुद ही चार्जिंग पॉइंट तक पहुंचता है और रिज्यूम फीचर के जरिए सफाई वहीं से शुरू करता है जहां छोड़ी थी।

Related posts

अब फ्लाइट में कर सकेंगे फोन पर बात, जानिए क्या है ये नई सर्विस

News Blast

in सीरीज स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लॉन्चिंग से पहले लीक, 7000 रुपए हो सकती है फोन की शुरुआती कीमत

News Blast

ट्रिटमेंट के दौरान कैमिकल से कर्नल की पत्नी के बाल जले, सलून संचालक-मैनेजर सहित तीन पर केस

News Blast

टिप्पणी दें