May 5, 2024 : 3:26 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

गूगल क्रोम के साथ अब तीन सर्च इंजन मर्ज होंगे: इससे सर्च रिजल्ट ज्यादा मिलेंगे, ब्राउजर में एक्सटेंशन से यूजर्स की जानकारी सुराक्षित रहेगी

[ad_1]

Hindi NewsTech autoThis Will Give More Search Results, The Information Of The Users Will Be Safe With The Extension In The Browser.

नई दिल्ली15 घंटे पहले

कॉपी लिंक

गूगल क्रोम, एपल सफारी, माइक्रोसॉफ्ट ऐज्ड और मोजिला फायर फॉक्स अब एक साथ काम करेंगे। ये टेक कंपनी हमेशा से एक दूसरे की कंपटीटर रही हैं, ये अब यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए एक साथ काम करेंगी। Cnet की एक रिपोर्ट के अनुसार ये कंपनियां ब्राउजर में एक्सटेंशन को बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम करेंगी।

एक्सटेंशन को टॉप ब्राउजर में जोड़ा है। जिसे सभी यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए डाउनलोड किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनियों ने वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम में एक साथ आने का ऐलान किया है।

एक साथ आने से सर्फिंग करना सेफ हो जाएगा

कंपनियों ने इंजीनियरों को चारों सर्च इंजन को एक साथ मिलाकर और सुरक्षित एक्सटेंशन बनाने के लिए कहा है। पिछले कुछ वर्षों में एक्सटेंशन के लिए बड़े लेवल में इसी के तरह मॉडल पर काम होगा। ताकि एक साथ कई ब्राउजरों पर काम किया जा सके। इससे कंपनी को एक ऑनलाइन प्लेटफार्म वेब एक्सटेंशन्स कम्युनिटी ग्रुप मिलेगा।

व्हाटकॉम इमरजेंसी कम्यूनिकेशन ग्रुप (WECG) अब यह पता लगाएगा, कि ब्राउज़र को बेचने वाले और दूसरी पार्टियां एक सामान्य ब्राउजर एक्सटेंशन प्लेटफॉर्म पर एक साथ कैसे काम कर सकती हैं।

सर्च करने पर ज्यादा रिजल्ट मिलेंगे

कंपनियों के एक साथ काम करने के प्रमुख कारणों में से एक है डेवलपर्स के लिए एक्सटेंशन को आसान बनाना। कन्सिसटेंट मॉडल, API और परमिशन का सामान्य कोर होगा। इसके अलावा, कंपनियां एक्सटेंशन के माध्यम से ब्राउजिंग को सेफ करने का प्लान बना रही हैं। ये चार कंपनियों की ब्राउजर टीम एक ऐसे आर्किटेक्चर की आउटलाइन तैयार करेगी जो परफॉर्मेंस को बढ़ाता है। जिसका गलत इस्तेमाल नहीं हो सकेगा। यह एक दम सेफ होगा। इससे सर्च करने पर ज्यादा रिजल्ट मिलेंगे अभी इसे यूजर्स तक पहुंचने में समय लग सकता है। इस पर सभी ब्राउजर और डेवलपर्स काम कर रहें हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Realme C15 आज इस प्लेटफॉर्म पर खरीदे जाने के लिए उपलब्ध होगा, रेडमी 9 को देता है चुनौती

News Blast

साइबर ठगी! डायपर खरीदने के लिए किया फोन…फिर बेंगलुरु के शख्स के अकाउंट से उड़ाए 80 हजार रुपए

News Blast

भारत में असेंबली प्लांट बंद करेगी हार्ले डेविडसन, अब थाइलैंड से बाइक होगी इम्पोर्ट; 50 हजार रुपए तक बढ़ सकती है कीमत

News Blast

टिप्पणी दें