May 18, 2024 : 7:41 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

भारत में असेंबली प्लांट बंद करेगी हार्ले डेविडसन, अब थाइलैंड से बाइक होगी इम्पोर्ट; 50 हजार रुपए तक बढ़ सकती है कीमत

नई दिल्ली20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अब भारत में बाइक को थाइलैंड से इम्पोर्ट किया जाएगा

  • बाइक की घटती सेल्स के चलते कंपनी ने लिए भारतीय प्लांट को बंद करने का फैसला
  • कंपनी ने भारत में पिछले फाइनेंशियल ईयर में 2,500 से कम यूनिट बेची थीं

हार्ले डेविडसन बाइक को पंसद करने वालों के लिए एक बेड न्यूज आई है। दरअसल, ये अमेरिकन कंपनी अब भारत में अपने असेंबली प्लांट को बंद कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी ने ये फैसला घटती सेल्स के चलते लिया है। हालांकि, वो भारतीय बाजार में बाइक की बिक्री जारी रखेगी।

कंपनी ने एडवाइजर्स के माध्यम से कुछ ऑटोमोबाइल निर्मताओं को हरियाणा के बावल में स्थित लीज पर लिए गए असेंबली प्लांट के उपयोग के लिए एक संभावित आउटसोर्सिंग व्यवस्था के लिए कुछ लोगों को भेजा है। असेंबली बंद करने का फैसला उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया प्रशांत के उन हिस्सों में लिया गया है, जहां पर कंपनी की गाड़ियों के सेल्स डाउन हुई है।

कंपनी से मिली ये जानकारी
इस बारे में कंपनी से जुड़े एक सोर्स ने बताया कि कंपनी सिर्फ अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को बंद कर रही है। बाइक की मार्केटिंग और सेल्स जारी रहेगी। अब भारत में बाइक को थाइलैंड से इम्पोर्ट किया जाएगा। ऐसे में बाइक की कीमत 40 से 50 हजार रुपए बढ़ सकती है। बता दें कि देश भर में कंपनी के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं। सेल्स में इजाफा करने के लिए कंपनी बाइक पर 70 हजार रुपए का बड़ा डिस्काउंट भी दे रही है।

पिछले फाइनेंशियल ईयर में 2500 भी नहीं बेचीं
जुलाई में दूसरी तिमाही के रिजल्ट के साथ एक बयान में हार्ले- डेविडसन ने कहा था कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजारों से बाहर निकलने की योजना का मूल्यांकन कर रही है, जहां प्रोडक्शन और लाभ फ्यूचर की रणनीति के अनुरूप निरंतर निवेश का समर्थन नहीं करते हैं। कंपनी ने भारत में पिछले फाइनेंशियल ईयर में 2,500 से कम यूनिट बेची थीं।

भारत में मिलने वाले हार्ले-डेविडसन के मॉडल

0

Related posts

Reels समेत ये ऐप बन सकते हैं TikTok का विकल्प, यहां से करें डाउनलोड

News Blast

9 लाख से कम है बजट तो करिए थोड़ा इंतजार, जल्द ही भारतीय बाजार में होंगी किआ सॉनेट से लेकर टाटा HBX तक ये 6 कॉम्पैक्ट एसयूवी

News Blast

सर्वे: 2020 में स्मार्ट होम डिवाइस की बिक्री तेजी से बढ़ी, घर से काम कर रहें 51% उपभोक्ताओं ने कम से कम एक स्मार्ट डिवाइस खरीदा

Admin

टिप्पणी दें