May 5, 2024 : 12:13 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Now The Phone Can Be Unlocked With Face By Applying Mask, Apple Released New Feature

[ad_1]

कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क पहनकर रहते हैं. हालांकि इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क पहनना सबसे जरूरी है. हालांकि फेस लॉक और अनलॉक का इस्तेमाल करने में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. लोगों को मास्क लगाने से iPhone को फेस से अनलॉक करने में काफी परेशानी हो रही है. मास्क पहनकर iPhone फेस को नहीं पहचान पाता है. जिससे iPhone को अनलॉक करना मुश्किल होता है.  इसी को देखते हुए Apple ने नया iOS 14.5 अपडेट iPhone के लिए जारी किया है. आपको नए अपडेट में कई फीचर्स मिलेंगे. जिसमें से एक फीचर मास्क पहन कर भी iPhone को अनलॉक करने का है. हालांकि इसके लिए कनेक्टेड Apple Watch का होना जरूरी है. इसके बाद आप अपने फोन को मास्क पहन कर भी अनलॉक कर सकते हैं. 

कंपनी की ओर से iOS 14.5 अपडेट में लोगों की इस परेशानी को दूर करने की कोशिश की गई है. इसमें आप मास्क पहनकर Apple Watch की हेल्प से इसे अनलॉक कर सकते हैं. आइये जानते हैं इस फीचर को अपडेट करने के लिए आपको क्या करना होगा. 

मास्क लगाकर ऐसे अनलॉक करें iPhone

1 सबसे पहले आपको अपने फोन में आईफोन लेटेस्ट iOS 14.5 अपडेट करना होगा.2 आईफोन को लेटेस्ट iOS 14.5 में अपडेट करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा.3 सेटिंग में जनरल सेटिंग पर टैप करना होगा. जनरल सेटिंग में जाने के बाद आप सॉफ्टवेयर अपडेट ऑप्शन पर क्लिक करें.4 अब अपडेट को डाउनलोड होने दें. अपडेट हो जाने के बाद ये देख ले कि ऐपल वॉच watchOS 7.4 पर चल रहा है या नहीं.5 अब दोनों डिवाइस को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर अपडेट करने के बाद iPhone पर सेटिंग ऐप को ओपन करें.6 अब FaceID& Passcode पर क्लिक करे. यहां पर आपको iPhone के पासकोड डालने की जरूरत पड़ सकती है.7 अब नीचे स्क्रॉल करके Unlock with Apple Watch ऑप्शन पर क्लिक करें. 8 यहां पर इसका टॉगल ऑन कर दें. इसके बाद मास्क पहन कर भी अपने Apple Watch की मदद से iPhone को अनलॉक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 48MP कैमरा और 6,000mAh बैटरी वाले ये हैं लेटेस्ट फोन, कीमत 15 हज़ार से भी कम

[ad_2]

Related posts

चिप फिर बनी मुसीबत:इस महीने सैमसंग स्मार्टफोन की सप्लाई 70% कम होगी, दूसरी कंपनियों का भी ऐसा हाल रहेगा; लैपटॉप-टीवी पर भी असर

News Blast

सैमसंग गैलेक्सी M21 2021 लॉन्च: इसमें 48MP ट्रिपल रियर कैमरा और 6000mAh की बैटरी मिलेगी, शुरुआती कीमत 12499 रुपए; लॉन्चिंग ऑफर में 10% का फायदा मिलेगा

Admin

टायर बनाने के नए नियम: सरकार का कहना कंपनी ऐसे टायर  बनाए जो गीले सड़क में भी पकड़ बनाए रखे

Admin

टिप्पणी दें